पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, परिजनों का हंगामा, ASI निलंबित

Oct 26 2020 10:59 AM
पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, परिजनों का हंगामा, ASI निलंबित

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लोधी कॉलोनी थाने में पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत हो गई है. परिवार वालों का आरोप है कि  व्यक्ति को पुलिस वालों ने मारा है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दक्षिण दिल्ली पुलिस ने विभागीय कार्रवाई करते हुए ASI विजय कुमार को निलंबित कर दिया है जबकि 2 कॉन्स्टेबल राजेंद्र और संदीप को लाइन अटैच किया गया है. पोस्टमॉर्टम के बाद मामले में मजिस्ट्रेट की तफ्तीश चल रही है. 

दरअसल, लोधी कॉलोनी थाने में 22 अक्टूबर को चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसकी जांच के दौरान लोधी कॉलोनी थाने में तैनात ASI विजय कुमार ने छावला के निवासी धर्मवीर प्रजापति को पूछताछ के लिए 24 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे बुलाया था. धर्मवीर को पूरे दिन पुलिस स्टेशन में ही बैठा के रखा गया. 25 तारीख को तड़के 3-4 बजे सुबह छत से गिरने की वजह से धर्मवीर की मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि ASI विजय कुमार रात में धर्मवीर से सवाल-जवाब कर रहे थे. विजय कुमार कुछ देर के लिए बाथरूम गए. जब वह वापस लौटे, तो धर्मवीर कमरे में नहीं था. वह थाने की बिल्डिंग के नीचे जख्मी अवस्था में पड़ा हुआ था.

पुलिस फ़ौरन धर्मवीर को लेकर एम्स ट्रामा सेंटर पहुंची, जहां उसने दम तोड़ दिया. इस घटना की सूचना मृतक के परिवार वालों को दी गई. सभी लोग AIIMS के मोर्चरी पहुंचे. परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले धर्मवीर को रिहा करने के लिए पैसे मांग रहे हैं. परिवार वालों का आरोप है कि पैसा नहीं दिया गया जिसकी वजह से पुलिस वालों ने धर्मवीर को मार डाला. 

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

US डॉलर के मुकाबले 16 पैसे टूटा रुपया, ट्रेडिंग के लिए एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

रिलायंस रिटेल जल्द ही फ्यूचर ग्रुप से करने वाला है डील