अब शारदा अस्पताल में नहीं होगी ऑक्सीजन की समस्या, 21 हजार लीटर का नया प्लांट शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के इलाके में पिछले दिनों ऑक्सीजन की भारी किल्लत के कारण काफी मारामारी मची थी. दिल्ली में अब ऑक्सीजन संकट कुछ कम हुआ है, इसके साथ ही अब नोएडा में भी इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में ऑक्सीजन की समस्या को दूर कर लिया गया है. यहां अब 21 हज़ार लीटर का नया ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है.

इस बार अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की डिमांड के मद्देनज़र अस्पताल के चेयरमैन पीके गुप्ता की देखरेख में 21 हजार लीटर का नया प्लांट तैयार किया गया है. नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने इसका शुभारंभ किया. इसके बाद अब शारदा अस्पताल में 27 हजार लीटर ऑक्सीजन की क्षमता हो गई है. शारदा अस्पताल के चेयरमैन पीके गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में पहले 6000 लीटर का प्लांट मौजूद था, किन्तु मरीजों की जरूरत के चलते रिकॉर्ड समय में इसने प्लांट को तैयार किया गया है. जल्द ही अस्पताल में 200 ऑक्सीजन वाले बेड बढ़ाए जाएंगे, इसके साथ ही अस्पताल के पास रिजर्व में 100 से अधिक आधुनिक सिलेंडर भी उपलब्ध हैं.

नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने इस ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इतने कम समय में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कर उसे चालू करना काफी मुश्किल कार्य था, जिसे शारदा अस्पताल में कर दिखाया है. पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने इसकी शुरुआत की और खुद की नोजल खोलकर आपूर्ति शुरू कर दी.

क्रिकेटर ऋषभ पंत ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -