सस्ते में निपटना चाहते हैं तो चले जाइए यहाँ, 100 रुपए में मिलेगी लेदर जैकेट और 35 रुपए में ब्रांडेड जींस
सस्ते में निपटना चाहते हैं तो चले जाइए यहाँ, 100 रुपए में मिलेगी लेदर जैकेट और 35 रुपए में ब्रांडेड जींस
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि आजकल ठंड बढ़ती जा रही है. आजकल तापमान लगातार कम रह रहा है और सर्दी बढ़ रही है. ऐसे मे सभी को सर्दी से बचने के लिए, स्वेटर और जैकेट की आवश्यकता चल रही है और अगर मार्केट जाकर इन्हे खरीदा जाए तो जेब से हज़ारों की चपत लग जाती है. आजकल क्वालिटी वाले कपड़े काफी महंगे है और शोरूम में आम जैकेट की कीमत 1000 रुपये से शुरू होती है और 3000 हजार या उससे अधिक तक जाती है. अब अगर आप उन्हें नहीं खरीदना चाहते हैं और आपको सस्ता सामान चाहिए जिससे आपकी जेब को नुकसान ना हो और आप ब्रांडेड जैकेट और स्वेटर खरीदने के शौकीन है तो आप हमारी बताई हुई जगह पर जा सकते हैं. जी हाँ, एक ऐसी जगह जहाँ आप सर्दी की शॉपिंग बहुत ही कम दामों में कर सकते है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं दिल्ली और लुधियाना की. आप सभी को बता दें कि यहाँ जैकेट केवल 180 रुपये पर खरीदा जा सकता है वह भी ब्रांडेड.

आइए जानते हैं और जगहों के बारे मे. अगर आप सस्ते सुंदर और टिकाऊ जैकेट लेना चाहते हैं तो दिल्ली के गांधी नगर में 15 हजार से अधिक दुकानें हैं वाहन जा सकते हैं क्योंकि वाहन आपको सब कुछ सस्ता और अच्छा मिल सकता है. कहते हैं यहां से कपड़े पूरे देश में बेचे जाते हैं और यहां, एक दुकानदार, बताता है कि ''थोक बाजार में अच्छी गुणवत्ता वाले जैकेट 100 रुपये में आता है. अगर गुणवत्ता कमजोर रहती है तो लागत भी कम हो जाएगी. यहां से, आप सिर्फ 35 रुपए में बच्चों के लिए डेनिम प्राप्त कर सकते हैं और पूर्ण जींस 80 रुपए में.''

इसी के साथ इस बाजार में ज्यादातर दुकानदार अपने कपड़े तैयार करते हैं, जो उन्हें अधिक मार्जिन देता है और इस कारण से अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े भी यहाँ पर सस्ते मिलते हैं. यहाँ गांधी बाजार चांदनी चौक, सरोजिनी नगर, करोल बाग और शाहदरा में भी सस्ते जैकेट मिल जाते हैं. वहीं बात करें लुधियाना की तो लुधियाना के बाजार मे गर्म कपड़े सबसे सस्ते दामो पर उपलब्ध है और लुधियाना में ‘घुमर मंडी’ और ‘करीमपुरा बाजार’ में थोक कपड़े मिल जाते हैं.

ये हैं चाबी वाले बाबा, इतने किलो की चाबी लेकर करते हैं यात्रा

7वीं क्लास का बच्चा दे रहा M.tech के बच्चों को क्लास, इतना है ज्ञान

यहां बनती है रेड वाइन, ले सकते हैं फ्री में मज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -