दिल्ली में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, चौथी बार बढ़ाई गई तालाबंदी
दिल्ली में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, चौथी बार बढ़ाई गई तालाबंदी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जारी कोरोना के प्रकोप के मद्देनज़र लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में अब 17 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. साथ ही इस दफा के लॉकडाउन को पहले से सख्त बनाया गया है. दिल्ली में सोमवार यानी 10 मई से मेट्रो सेवा पर पाबन्दी रहेगी. 

गौरतलब है कि दिल्ली में बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन है, जिसे केजरीवाल सरकार की ओर से चौथी बार बढ़ाया गया है. लॉकडाउन के दौरान कोरोना के नए मामलों में काफी गिरावट आई है और पॉजिटिविटी रेट में भी कमी दर्ज की गई है. ऐसे में केजरीवाल लॉकडाउन को हटाकर कोई जोखिम लेना नहीं चाहते इसलिए इसे बढ़ा दिया गया है. बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान लागू प्रतिबंधों आगे भी जारी रहेंगी.  

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद से कोरोना के नए मामले कम होने लगे हैं, पॉजिटिविटी रेट भी कम होने शुरू हो गए हैं. अब सकारात्मकता दर 23 फीसदी पर आ गया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सबसे अधिक दिक्कत ऑक्सीजन को लेकर आई है. यहां कई गुना ऑक्सीजन की आवश्यकता अचानक बढ़ गई. पिछले कई दिनों में दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति सुधरी है.

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

अच्छी खबर! पेट्रोल-डीजल के दामों में आज नहीं हुई कोई वृद्धि, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -