देश के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल LNJP में जल्द बहाल होंगी OPD सेवाएं, मार्च से थी बंद
देश के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल LNJP में जल्द बहाल होंगी OPD सेवाएं, मार्च से थी बंद
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के LNJP अस्पताल में एक बार फिर आउट पेशेंट डिपार्टमेंट (OPD) सर्विस आरंभ होने जा रही है. LNJP अस्पताल देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल है. कोरोना संकट के चलते ही यहां पर ओपीडी सर्विस को लंबे समय तक बंद रखा गया था. किन्तु अब दिल्ली में कोरोना के केस में लगातार गिरावट देखी जा रही है. 

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है कि LNJP और GTB अस्पताल को अब आंशिक रूप से कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाएगा. बता दें कि LNJP 2,000 बेड की क्षमता के साथ देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल है, मार्च माह से यहां पर ओपीडी सर्विस बंद कर दी गई थीं. इससे अलग दिल्ली सरकार के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 1500 बेड के कोविड अस्पताल की सुविधा है. यहां पर भी ओपीडी सर्विस बंद कर दी गई थी. किन्तु अब इन अस्पतालों में जल्द OPD सेवा भी आरंभ होंगी.

बता दें कि अक्षरधाम मंदिर के समीप कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में स्थित कोविड केअर सेंटर को भी बंद किया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में 677 संक्रमित केस दर्ज किए गए थे और 84 हजार से अधिक टेस्ट किए गए थे. दिल्ली में अब पॉजिटिविटी लगातार घट रहा है, अभी यह 0.8 फीसदी है. यानी 1000 टेस्ट करने पर केवल आठ लोग संक्रमित मिल रहे हैं. 7 नवंबर को यह 15.26 फीसदी थी. दिल्ली सरकार के अनुसार, अस्पतालों में अब लगभग 85 फीसदी से अधिक बेड खाली हैं. 

म्यांमार ने जनवरी अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को बढ़ाया

मुकेश अंबानी नहीं, बल्कि चीन का ये कारोबारी है एशिया का सबसे रईस शख्स

जूनियर नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रणय खरे ने जीता रजत पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -