दिल्ली शराब घोटाला: ED की चार्जशीट में संजय सिंह- सिसोदिया का भी जिक्र, जानिए मामला ?
दिल्ली शराब घोटाला: ED की चार्जशीट में संजय सिंह- सिसोदिया का भी जिक्र, जानिए मामला ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के कई मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच लगातार टकराव जारी है। इसी क्रम में दिल्ली की शराब नीति को लेकर एक बड़ा घोटाला सामने आया था, जिसमें केजरीवाल सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी संगीन आरोप लगाए गये हैं। हालांकि CBI की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम शामिल नहीं है।  

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कहा कि हम जल्द ही चार्जशीट फाइल करने वाले हैं, जो गिरफ्तार आरोपियों से संबंधित होगा। जिसके बाद अब मामले में ED ने अपने आरोपपत्र में आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी दिनेश अरोड़ा को आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली चुनाव के लिए पैसा इकट्ठा करने को कहा था। दिनेश अरोड़ा को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का करीबी भी माना जाता हैं। 

ED की चार्जशीट के अनुसार, दिनेश अरोड़ा शुरुआत के दिनों में संजय सिंह से मिले, जिनके जरिए वो मनीष सिसोदिया के संपर्क में आए। यह मुलाकात दिनेश अरोड़ा के अपने रेस्टोरेंट अनप्लग्ड कोर्टयार्ड में एक पार्टी के दौरान हुई थी। संजय सिंह के आग्रह पर उन्होंने कई रेस्टोरेंट मालिकों से बात की और 1000 रुपये के चेक का प्रबंध किया। जिसके बाद दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी फंड के लिए 82 लाख रुपए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंपे।

यही नहीं ED ने यह भी आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा के एक मामले को सुलझाया जो आबकारी विभाग के पास पेंडिंग था। वहीं ED के अनुसार, दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी संजय सिंह के आवास पर मुलाकात की। इसके साथ ही दिनेश अरोड़ा ने ED को बताया कि वो तेलंगाना के सीएम की बेटी कविता से भी दो दफा मिल चुके हैं।

अखिलेश के मुलाकात के बाद सपा MLA इरफान सोलंकी महराजगंज जेल में होंगे शिफ्ट

'बिहार के आधे से अधिक नेता पीते हैं शराब..', शराबबंदी पर जीतनराम मांझी का तंज

हरियाणा में शादी के लिए धर्मान्तरण पर लगी रोक, कानून तोड़ने पर 10 साल की जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -