दिल्ली शराब घोटाला: आज ED के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगी कविता, सामने आई ये वजह
दिल्ली शराब घोटाला: आज ED के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगी कविता, सामने आई ये वजह
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना की सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (BRS) एमएलसी के कविता दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले मामले में तलब किए जाने के बाद आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हो सकती हैं। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।  उनकी याचिका फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिस पर आज सुबह 10.30 बजे सुनवाई होनी है। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी कविता से जांच एजेंसी कई बार पूछताछ कर चुकी है। ED ने मामले में कथित अनियमितताओं पर पूछताछ के लिए उन्हें आज (15 सितंबर) अपने दिल्ली कार्यालय में बुलाया था।

गुरुवार को निज़ामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मामले के बारे में सवालों के जवाब देते हुए कविता ने दावा किया कि उन्हें जारी किया गया ED का नोटिस राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने ED नोटिस को "मोदी नोटिस" भी करार दिया, जिसका अर्थ राजनीतिक प्रतिशोध है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह केंद्र-सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा चुनाव वाले राज्यों में इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति है, क्योंकि तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं। कविता ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा किसी भी चुनाव वाले राज्य में अपनी कार्यप्रणाली के तहत केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। कविता ने कहा कि, 'मुझे (ED से) एक नोटिस मिला। हमने इसे पार्टी के कानूनी सेल को दे दिया है। हम उनकी सलाह के अनुसार चलेंगे। हमारा दृढ़ विश्वास है कि यह तेलंगाना में आगामी चुनावों के तनावपूर्ण माहौल के कारण राजनीति से प्रेरित है।' ED जांच की तुलना "कभी न खत्म होने वाले टीवी धारावाहिक" से करते हुए कविता ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि तेलंगाना के लोग जांच को गंभीरता से नहीं लेंगे। 

दिल्ली शराब घोटाला:-

बता दें कि, 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति, जिसने कथित तौर पर गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, इस विवाद के केंद्र में है। मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच के आदेश होने के फ़ौरन बाद, केजरीवाल सरकार ने अपनी नीति को रद्द कर दिया गया था। CBI के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। ED की जांच के दौरान, कविता से कथित तौर पर जुड़े अकाउंटेंट बुचीबाबू का एक बयान दर्ज किया गया था, जो कविता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच राजनीतिक समझ का संकेत देता है।

कविता ने अपनी बेगुनाही बरकरार रखी है और भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर तेलंगाना में राजनीतिक लाभ के लिए ED का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी सिसौदिया और केजरीवाल पर लगे आरोपों का जोरदार खंडन किया है। 

गणेश चतुर्थी पर भक्तों के लिए चलाई जा रही है ये स्पेशल ट्रेनें, BJP ने 300 बसों का भी किया इंतजाम

तलाक याचिका खारिज कर बॉम्बे HC ने की अहम टिप्पणी, कहा- 'घर का काम करना सिर्फ पत्नी की जिम्मेदारी नहीं'

दिल्ली-NCR में आज सुबह से झमाझम जारी, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -