दिल्ली शराब घोटाला: ED ने दाखिल की चार्जशीट, 3000 पन्नों में गुनाहों का जिक्र

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपना पहला आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। इसमें शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को आरोपी बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में ED अधिकारियों के हवाले से बताया कि महेंद्रू के अलावा, अभियोजन पक्ष की शिकायत में दो अन्य व्यक्तियों को भी सूची में शामिल किया गया है। बता दें कि चार्जशीट करीब 3,000 पेज की है, जिसमें अभियुक्तों के बयान दर्ज हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि चार्जशीट में धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) की धाराएं लगाई गई हैं। एजेंसी ने आरोपपत्र में कहा है कि जांच में अब तक 169 सर्च ऑपरेशन चलाए गए। बता दें कि यह मामला दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना की सिफारिश पर दर्ज हुए CBI की एक FIR पर संज्ञान लेने के बाद दाखिल किया गया था। बता दें कि CBI जांच की सिफारिश जुलाई में दर्ज की गई दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के परिणामों पर की गई थी। 

इस रिपोर्ट में GNCTD अधिनियम 1991, व्यापार नियम (TOBR) -1993, दिल्ली आबकारी अधिनियम -2009 का प्रथम दृष्टया उल्लंघन दिखाया गया था। अभी तक ED ने इस मामले में कुल पांच लोगों को अरेस्ट किया है। समीर महेंद्रु को ED ने पूछताछ के बाद 27 सितंबर को पकड़ा था।

MCD चुनाव: कट्टर ईमानदार AAP के उम्मीदवार 'अपराधी' क्यों ? ADR रिपोर्ट से उठे सवाल

जहां वीर सावरकर ने गुजारे थे 10 साल, भारत आते ही उस 'सेलुलर जेल' को देखने पहुंचा G-20 प्रतिनिधिमंडल

'ईसा मसीह की तस्वीर और बाइबिल की पंक्तियाँ..', क्या ईसाई धर्म का प्रचार कर रही विशाखापत्तनम पुलिस ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -