दिल्ली आबकारी घोटाला केस में अमित अरोड़ा गिरफ्तार, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के हैं करीबी
दिल्ली आबकारी घोटाला केस में अमित अरोड़ा गिरफ्तार, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के हैं करीबी
Share:

नई दिल्ली: ईडी ने दिल्ली आबकारी घोटाला केस में अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। जी दरअसल अमित अरोड़ा गुरुग्राम का कारोबारी है और अमित अरोड़ा, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का करीबी है। ऐसे में हाल ही में ईडी ने यह आरोप लगाया है कि अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे, मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं। जी हाँ और इन्हीं आरोपियों ने शराब लाइसेंस धारियों से मिले पैसों को ठिकाने लगाया है। आप सभी को यह भी बता दें, ईडी इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

जी दरअसल शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को ईडी ने पूछताछ के बाद 27 सितंबर को गिरफ्तार किया था। आपको यह भी बता दें कि अमित अरोड़ा वही शराब कारोबारी है, जो कि बीजेपी के स्टिंग ऑपरेशन में भी दिखाई दिया था। वहीँ सीबीआई ने भी अमित अरोड़ा से पूछताछ की थी। बीते हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अमित अरोड़ा के ठिकानों पर रेड भी की थी। बात करें अमित अरोड़ा के बारे में तो वह Buddy Retails और 13 अन्य कंपनियों का डायरेक्टर है, हालाँकि इससे पहले वो 37 कंपनियों के निदेशक पद से जुड़ा था।

बस और ट्रक की भयानक टक्कर से 6 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुःख

अमित अरोड़ा की इन कंपनियों का एक्साइज पॉलिसी में बदलाव में अहम भूमिका होने का शक है। जी हाँ और इन कंपनियों के एकाउंट से होटल और फ्लाइट टिकट बुक किए जाते थे। इस समय बड़ा सवाल यह है कि क्या अमित अरोड़ा की दरियादिली से नौकरशाहों/राजनेताओं सहित सरकारी कर्मचारियों को फायदा हुआ? इसकी जांच की जा रही है। जी दरअसल सीबीआई को शक है कि नई शराब नीति तैयार करने में अरोड़ा के साथ अन्य का हाथ था, जिन्हें इस बदलाव से सीधे फायदा पहुंचा। Buddy Retails प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली में दो जोन में शराब का कारोबार करती है।

पहला एयरपोर्ट जोन और दूसरा जोन-30 है। इसके अलावा यह जांच भी चल रही है कि क्या अमित अरोड़ा की कंपनी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से एनओसी ली थी या नहीं? किसके कहने पर नई शराब नीति के तहत तमाम अनियमितता को बरतते हुए 30 करोड़ रुपए जब्त करने के बदले लौटा दिए गए। जी दरअसल यह आरोप है कि अमित अरोड़ा कथित तौर पर दो नौकरशाहों के संपर्क में था, जो शराब नीति का मसौदा तैयार करने में शामिल थे।

वो रहस्यमयी घर, जहां आए दिन लग रही है आग, पुलिस भी हुई हैरान

FIFA 2022 में ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहकर इंग्लैंड ने अंतिम-16 में बनाया स्थान

FIFA 2022 में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज से किया क्वालीफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -