कोरोना का खौफ, एम्स के डॉक्टरों को घरों से बाहर निकाल रहे मकान मालिक

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर अफवाहों का दौर इस कदर चल रहा है कि देश के सबसे बड़े चिकित्सीय संस्थान में अध्ययनरत या प्रैक्टिस कर रहे चिकित्सकों को मकान मालिक घर से निकल जाने का फरमान सुना रहे हैं। यह मामला सामने आते ही गृह मंत्रालय ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए मकान मालिकों से आग्रह किया है कि वे इस तरह का व्यवहार न करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने में देश के चिकित्सकों का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक योगदान रहेगा। इनका सम्मान करें, न कि इन्हें घर से बाहर निकालें। दिल्ली एम्स के RDA अध्यक्ष डॉ।आदर्श प्रताप सिंह ने कहा है कि गौतमनगर में रहने वाले एम्स के एक डॉक्टर को मकान मालिक दो-तीन दिन से तंग कर रहा है। वह बार-बार उन्हें घर खाली करने के लिए धमका रहा है। ऐसी ही घटनाएं देश के अन्य शहरों में भी हो रही हैं, जहां से उन्हें शिकायत प्राप्त हो रही है।

RDA महासचिव डॉ श्रीनिवासन का कहना है कि डॉक्टरों की इस समस्या को लेकर PMO और गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया था। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने डॉक्टरों से फोन पर इस बारे में बात की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस को निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही एम्स RDA ने देश के कई अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों के पास पर्सनल प्रोटेक्शन उपकरण जैसे मास्क, सूट और सैनिटाइजर (Sanitizer) न होने का मुद्दा भी उठाया गया है।

क्या ​वाकई नहीं कटेगी गार्ड की सैलरी ?

सीएम प्रमोद सावंत ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा-कोरोना का डर फैला रहे है..

लॉकडाउन : सीएम येदियुरप्पा ने बेंगलुरु से बाहर जाने का दिया अंतिम मौका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -