क्या दिल्ली में 2 महीने के लिए लगा लॉकडाउन ? CM केजरीवाल के फैसले पर कयास लगना शुरू

May 04 2021 04:09 PM
क्या दिल्ली में 2 महीने के लिए लगा लॉकडाउन ? CM केजरीवाल के फैसले पर कयास लगना शुरू

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के मद्देनज़र बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन ने गरीब लोगों की समसस्याएं हर दिन बढ़ती ही जा रही हैं, जो मजदूरी करते हैं या रेहड़ी पटरी दुकान लगाते हैं। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गरीब लोगों के हित में बड़ी घोषणा की है। दिल्ली में रहने सभी राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक फ्री राशन मिलेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि हमने तय किया है कि दिल्ली में सभी राशन कार्ड धारकों (करीब 72 लाख की संख्या में) को अगले 2 महीनों के लिए फ्री राशन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसका अर्थ यह नहीं है कि लॉकडाउन 2 महीने तक जारी रहेगा। यह केवल वित्तीय मुद्दों से गुजर रहे गरीबों की सहायता करने के लिए किया जा रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार तमाम टैक्सी और ऑटो ड्राइवरों को 5000 रुपये आर्थिक मदद के रूप में देगी ताकि उन्हें इस आर्थिक संकट के दौरान थोड़ी मदद मिल सके। सीएम ने कहा कि इससे एक लाख 65 हजार ड्राइवर को सहायता मिलेगी।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने सबसे पहले 19 अप्रैल को सात दिन का लॉकडाउन लागू किया था। 26 अप्रैल को सुबह पांच बजे लॉकडाउन खत्म होने से पहले इसे तीन मई तक सुबह पांच बजे तक के लिए बढा दिया गया था। तब सरकार को उम्मीद थी कि दिल्ली में स्थिति सुधरेगी। लेकिन तब भी कोरोना संक्रमण के हालात यथावत बने रहे। जिसे देखते हुए सरकार ने फिर 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया। 

मेडक जिले में हुए दो भयंकर सड़क हादसे, 12 लोगों की हुई मौत

एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स

नेशनल हॉस्पिटल में कोरोना पीड़ितों के साथ हो रही है लूट, आईएएस व अन्य बड़े अफसर भी हुए शिकार