अब महज 300 रुपए में करा सकेंगे कोरोना टेस्ट, केजरीवाल सरकार ने घटाए सभी जांचों के रेट
अब महज 300 रुपए में करा सकेंगे कोरोना टेस्ट, केजरीवाल सरकार ने घटाए सभी जांचों के रेट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना टेस्ट की कीमत बहुत कम कर दी है. अब दिल्ली में कोरोना जांच कराने पर आपको काफी कम खर्चा करना होगा. क्या RT-PCR क्या एंजीजन, सभी प्रकार के टेस्ट अब पहले से कम भाव में किए जाएंगे. इसको लेकर आवश्यक दिशानिर्देश भी लैब्स और अस्पतालों को पहले ही दे दिए गए हैं.

बताया गया है कि अब दिल्ली में RT-PCR टेस्ट के लिए 500 रुपए देने होंगे, जो अभी तक 800 रुपये देने पड़ते थे. इसी प्रकार रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए अब केवल 300 रुपए देने होंगे. वहीं यदि आप घर पर ही अपनी जांच करवाना चाहते हैं, तो वो भी अब केवल 700 रुपये में संभव हो सकेगा. पहले इसके लिए 1200 रुपये लग जाते थे. ऐसे में प्रत्येक टेस्ट की कीमत में भारी कटौती की गई है. सरकार ने सभी लैब और निजी अस्पताल को निर्देश दिया है कि 24 घंटे के अंदर नए रेट डिस्पले करें. इस फैसले को लेकर अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है. 

केजरीवाल ने कहा है कि अब कोरोना काल में आम जनता को इस फैसले से बहुत मदद मिलेगी. वैसे एक ओर इस फैसले से राहत देने वाला माना जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना पर ही सियासत भी तेज हो गई है. बुधवार को उस वक़्त फिर हंगामा तेज हो गया जब उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल ने अफसरों संग कोरोना पर एक बैठक की. उस बैठक के बारे में LG ने जैसे ही ट्वीट किया, तभी सीएम केजरीवाल की ओर से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली. उन्होंने सीधे तौर पर LG पर लोकतंत्र के अपमान का इल्जाम लगा दिया. केजरीवाल ने कहा कि जब एक निर्वाचित सरकार दिल्ली में बैठी है, तो उनकी (LG की) ओर से बिना किसी सरकारी मंत्री के कैसे मीटिंग बुलाई जा सकती है. जबकि एलजी कार्यालय की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है.

2023 तक भक्तों के लिए खुल जाएगा अयोध्या का राम मंदिर, अब तक मिला 3000 करोड़ का दान

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

आधुनिक हिंदी साहित्य ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया: प्रो. ऐनुल हसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -