केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब दिल्ली में डबल शिफ्ट में चलेंगे मोहल्ला क्लिनिक

Aug 04 2019 03:41 PM
केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब दिल्ली में डबल शिफ्ट में चलेंगे मोहल्ला क्लिनिक

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक को डबल शिफ्ट में चलाने निर्णय लिया है। यानी अब एक दिन में  मोहल्ला क्लीनिक को छह घंटे के स्थान पर 12 घंटे तक खुले रखने का आदेश जारी किया गया है। चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार, अब मोहल्ला क्लीनिकों में लोगों को सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेंगी। 

इसके साथ ही सभी चिकित्सा अधिकारियों को मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टर्स के नाम की सूची तैयार करने और दवाइयों का स्टॉक सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए गए हैं। चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार, मोहल्ला क्लीनिकों को डबल शिफ्ट में चलाने के निर्णय को दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है।

इसके साथ ही, आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की स्टेट नोडल ऑफिसर द्वारा 1 अगस्त को आदेश भी जारी कर दिया गया था। नोडल ऑफिसर की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, मोहल्ला क्लीनिक को एक शिफ्ट सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगी। वहीं केजरीवाल सरकार के इस फैसले की सब तरह प्रशंसा हो रही है।

VIDEO: ग्लोबल टी-20 लीग में आग उगल रहा युवराज सिंह का बल्ला, फिर खेली आतिशी पारी

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में