एक ही बिल्डिंग में 117 कोरोना पॉजिटिव, महामारी का गढ़ बना दिल्ली का ये इलाका

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित कापसहेड़ा इलाका, कोरोना महामारी का गढ़ बनता जा रहा है। वहीं यहां से एक चौंकाने वाली खबर भी सामने आई है। यहां पर एक बिल्डिंग के लोगों का जब पहला टेस्ट करवाया गया तो सिर्फ 58 लोग पॉजिटिव पाए गए। तब प्रशासन की तरफ से कहा गया कि इन लोगों में लक्षण नज़र नहीं आ रहे हैं। रिपोर्ट भी पुरानी है इसलिए फिर से टेस्ट किया जाएगा। दूसरी बार टेस्ट करवाने पर 117 लोग कोरोना संक्रमित मिले।

पहली बार में जब 58 संक्रमित मिले थे, तो पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। इस सील किए गए इलाके के अंदर दो से तीन माले की लगभग 50 इमारतें हैं। इन बिल्डिंगों में प्रत्येक माले पर एक ही शौचालय है। ऐसे में यहां पर कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है। वहीं जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है और उनमें लक्षण नहीं दिख रहे वो स्वयं को कोरोना संक्रमित मानने से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि रिपोर्ट गलत है।

इनकी रिपोर्ट शनिवार को सामने आई है। संक्रमित पाए गए ये सभी लोग एक ही ईमारत के रहने वाले हैं और पहले से ही होम क्वारंटीन है। वहीं दक्षिण पश्चिम दिल्ली में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 257 हो गई है। ये चिंता का विषय है कि इससे कुछ ही दूरी पर जिलाधिकारी का दफ्तर है जहां 05 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। इसके बाद से डीएम ऑफिस में कुछ चुनिंदा लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। हालांकि दफ्तर के आसपास लोगों का आना जाना लगा रहता है।

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -