दिल्ली में कई बड़े जजों ने निकाली साइकिल यात्रा, ये है वजह
दिल्ली में कई बड़े जजों ने निकाली साइकिल यात्रा, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: इंडिया गेट पर दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी द्वारा जनता को जागरुक करने को लेकर एक साईकल यात्रा निकाली गई. साईकिल यात्रा को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश धीरूभाई नारंभाई पटेल ने हरी झंडी देकर साईकल यात्रा को आरंभ किया. वहीं भारी तादाद में जजों और मैजिस्ट्रेट ने इस साईकल यात्रा मे बढ़ चढ़ कर भाग लिया. 

महज 5.5 किमी की इस यात्रा में देश के कई बड़े जजों ने साइकिलिंग करते हुए 'एक यात्रा न्याय की ओर' कार्यक्रम में भाग लिया. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में यह यात्रा इंडिया गेट से आरंभ हुई, जो कि जंगपुरा भोगल तक जाएगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसी जागरूकता साईकल यात्रा दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में भी निकाली जा सकती है, जहां लोगों को उनकी समस्याओं के निराकरण की जानकारी दी जाएगी. जहां लोगों को आधार कार्ड और किस तरह मुफ्त लीगल सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी जानकारी भी दी जाएगी. 

जनता को यह जानकारी 'एक यात्रा न्याय की ओर' कार्यक्रम में शामिल न्यायाधीश देंगे. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में महिला सुरक्षा के लिए भी संदेश दिया जाएगा, जिसमें साइकिलिंग में शामिल न्यायाधीश महिलाओं को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरुक करेंगे. साथ ही वह महिलाओं को उनके अधिकारों और कानून से मिलने वाली मदद के बारे में भी जानकारी देंगे. 

अजित डोभाल के बाद अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर जाएंगे रूस, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

श्रीनगर हवाई अड्डेे पर हंगामा, राहुल गांधी है दौरे पर

एक वर्ष के अंदर भाजपा ने खोए अपने 7 धुरंधर नेता, अटल जी और सुषमा स्वराज जैसे बड़े नाम शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -