आईएस आतंकी संगठन में नाम कमाना चाहता था ये भारतीय शख्स
आईएस आतंकी संगठन में नाम कमाना चाहता था ये भारतीय शख्स
Share:

दिल्ली पुलिस की खास सेल ने राजधानी के करोलबाग एरिया के रिज मार्ग से मुठभेड़ के पश्चात हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद आतंकी मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ ने पूछताछ में अहम खुलासा किया है. वह आईएस में अपनी उपस्थिति ठीक से दर्ज कराना चाहता था. इसके लिए उसने तबाही का मंजर फैलाने के लिए देश की राजधानी दिल्ली को चुना था. वहीं, वह अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता था. आईएस का प्लान भी प्रारंभ से यही रही है.

हरियाणा : क्या सरकारी खर्च पर बेरोजगारों को मिलने वाली है नौकरी

इसके अलावा अबू यूसुफ तबाही फैलाने के लिए जिस मोटरसाइकिल का उपयोग करना चाहता था, उस मोटरसाइकिल को बहुत ही सोच-समझ कर वारदात के लिए चुना था. खास सेल के एक अफसरों ने बताया कि अबू यूसुफ को पाकिस्तान निवासी इंडिया के आईएस हैंडलर ने निर्देश दिए थे कि वह दिल्ली में ही बम विस्फोट करें, ताकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आईएस का नाम हो और आईएस में उसकी उपस्थिति ठीक से दर्ज हो सके.

यूपी: अध्यक्ष पद के चुनाव नामांकन में मचा हड़कंप, सपाइयों पर हुआ लाठीचार्ज

उसे कहा गया था कि वह दिल्ली में कयामत का मंजर फैलाने में सफल हो गया तो उसे पश्चात में बड़े टास्क दिए जाएंगे. आईएस ने फ्रांस की राजधानी पेरिस और बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भी इसी तरह बम धमाका करवाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई थी. अबू यूसुफ किसी भी कीमत पर दिल्ली में बम धमाका करना चाहता था. खास सेल के एक अन्य पुलिस अफसर ने कहा कि अबू यूसुफ बलरामपुर स्थित अपने गांव से सीधा बस से लखनऊ गया. ये लखनऊ में न तो रूका और न ही किसी से मिला. इसके पश्चात वो लखनऊ से बस द्वारा दिल्ली आ गया. 

उत्तराखंड: कोरोना टेस्ट के डर से घरों में ताला लगा गायब हुए लोग

मारपीट करते हुए पुलिस कर्मी का वीडियो हुआ वायरल, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Netflix के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा मेहुल चौकसी, की ये मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -