ईद, राखी और 15 अगस्त को लेकर दिल्ली अलर्ट, 12 हज़ार जवानों के साथ शार्प शूटर्स तैनात
ईद, राखी और 15 अगस्त को लेकर दिल्ली अलर्ट, 12 हज़ार जवानों के साथ शार्प शूटर्स तैनात
Share:

नई दिल्ली: आतंकी अलर्ट और खुफिया इनपुट के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ईद, रक्षाबंधन और स्वतंत्र दिवस के लिए 300 से ज्यादा शार्प शूटर्स तैनात किए गए हैं। इतना ही नहीं सभी त्योहारों पर आकाश में ड्रोन के माध्यम से तो जमीन पर 12 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स सहित लगभग 12 हजार अतिरिक्त जवान दिल्ली शहर की सुरक्षा का भार संभालेंगे।

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तमाम जिलों में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की है। इस संबंध में पुलिस आयुक्त श्रीवास्तव ने बताया है कि सभी डीसीपी को अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग तेज करने और घर-घर जाकर सत्यापन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने आतंकवाद निरोधी उपायों को सशक्त करने के लिए पुलिस की तैनाती बढ़ाने, संवेदनशील स्थानों पर गहन और संबंधित जांच किराएदार व नौकरों के सत्यापन, साइबर कैफे मालिकों, सुरक्षा गार्ड, पुरानी कारों के डीलरों और मोबाइल डीलरों सहित कई लोगों की मॉनिटरिंग बढ़ाने पर जोर दिया।

श्रीवास्तव ने कहा कि गृह मंत्रालय की अधिसूचना के तहत स्वतंत्र दिवस समारोह के लिए विभिन्न कार्यक्रमों या गतिविधियों का आयोजन करते वक़्त सुरक्षा उपायों का पालन करना जरुरी होगा। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, मास्क लगाना, समुचित स्वच्छता, बड़ी सभाओं से बचना, बीमार व्यक्तियों की देखेख करना और स्वास्थ्य तथा गृह मंत्रालय द्वारा जारी सभी कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करना इत्यादि निर्देश इसमें शामिल हैं।

टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -