दिल्ली के स्वास्थ मंत्री ने एलएनजेपी अस्पताल में हाई-टेक चिकित्सा उपकरणों का उद्घाटन किया
दिल्ली के स्वास्थ मंत्री ने एलएनजेपी अस्पताल में हाई-टेक चिकित्सा उपकरणों का उद्घाटन किया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में उच्च तकनीक वाले चिकित्सा उपकरणों का उद्घाटन किया, जो कैमरे का उपयोग करके मूत्राशय की असामान्यताओं की पहचान कर सकते हैं और इस तरह मूत्र संबंधी और जठरांत्र संबंधी बीमारियों वाले बच्चों की सहायता कर सकते हैं।

मंत्री ने दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी सुविधा में "अपनी तरह का पहला वीडियो-यूरोडायनामिक सिस्टम" खोलने की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "एक कैमरे के उपयोग के माध्यम से, यह आधुनिक उपकरण मूत्राशय की समस्याओं की पहचान कर सकता है, मूत्र संबंधी और जठरांत्र संबंधी बीमारियों वाले युवाओं की सहायता कर सकता है। यह पुनर्वास करने के लिए भी तैयार है।"

दिल्ली में कोविड -19 का पहला मामला मार्च 2020 में सामने आया था, और तब से, एलएनजेपी अस्पताल, शहर की सरकार की सबसे बड़ी सुविधा, राष्ट्रीय राजधानी में महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहा है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों का इलाज कर रहा है। तीन तरंगों में रोगी, जिनमें से सबसे हाल ही में ओमाइक्रोन संस्करण द्वारा ईंधन दिया गया था।

मार्च 2020 में COVID-19 महामारी शुरू होने के बाद पहली बार, जैन ने हाल ही में ट्वीट किया था कि LNJP अस्पताल में एक भी कोरोनावायरस रोगी को सुविधा में भर्ती नहीं किया गया था, और ऐसे सभी रोगियों को छुट्टी दे दी गई थी। यह दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण अस्पतालों में से एक है, जिसमें 2,000 बिस्तर हैं और इसे ब्रिटिश शासन के दौरान बनाया गया था।

PM मोदी से लेकर सिंधिया तक इन दिग्गज नेताओं ने खास अंदाज में दी स्मृति ईरानी को जन्मदिन की बधाई

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित

4 बच्चों की मौत से मचा हंगामा, परिजन बोले- 'टॉफी खाने के बाद गई जान...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -