चार माह से नहीं मिला वेतन, दिल्ली के जंतर-मंतर पर डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन

Oct 23 2020 03:09 PM
चार माह से नहीं मिला वेतन, दिल्ली के जंतर-मंतर पर डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकटकाल में हर किसी ने धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर्स के समर्पण और काम की प्रशंसा की. किन्तु आज देश की राजधानी दिल्ली में वही डॉक्टर धरना देने को मजबूर हो गए हैं. दिल्ली के हिंदूराव हॉस्पिटल और कस्तूरबा हॉस्पिटल के डॉक्टर बकाया वेतन के भुगतान की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

डॉक्टरों का धरना 22 अक्टूबर से लगातार जारी है. सरकारी समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, धरने पर बैठे एक डॉक्टर ने कहा कि पहले हमने महापौर से शिकायत की थी. डॉक्टर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, तब मेयर ने बताया था कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पास धन नहीं है. अब चार महीने बीत गए हैं. गौरतलब है कि इन अस्पतालों के चिकित्सकों को बीत चार महीने से सैलरी नहीं मिली है.

डॉक्टर बकाया सैलरी की भुगतान की मांग को लेकर 22 अक्टूबर को सड़क पर उतर आए थे. चिकित्सकों का आरोप है कि उन्होंने बकाया वेतन का भुगतान करने की मांग कई बार की, किन्तु अब तक इस समस्या का निराकरण नहीं हो सका है. डॉक्टरों के अनुसार, बकाया वेतन का भुगतान करने के लिए उनके सामने अब धरना-प्रदर्शन के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. 

प्याज़ की कीमतों में लगी आग, आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी सरकार

भारत को सम्बोधित करते हुए बोले मोदी- "सतर्कता की कमी परिवार के लिए खतरा..."

UPSEE 2020: प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक