आसाराम पर लिखी गई पुस्तक 'रुकेगी' या 'बिकेगी' ? दिल्ली हाई कोर्ट आज देगा फैसला
आसाराम पर लिखी गई पुस्तक 'रुकेगी' या 'बिकेगी' ? दिल्ली हाई कोर्ट आज देगा फैसला
Share:

नई दिल्ली: आसाराम पर लिखी पुस्तक पर रोक के बाद प्रकाशक की अपील पर दिल्ली उच्च न्यायालय मंगलवार को अपना फैसला सुनाने जा रहा है. पुस्तक के प्रकाशक हार्पर कॉलिंस की ओर से ये अपील उच्च न्यायालय में इसलिए दाखिल की गई थी क्योंकि लोअर कोर्ट ने पुस्तक के प्रकाशन पर बैन लगा दिया था. लोअर कोर्ट ने इस किताब के प्रकाशन पर बैन लगाते हुए अपना आदेश दिया कि दुष्कर्म के मामले में दोषी पाए जाने के खिलाफ आसाराम की अपील अभी राजस्थान हाईकोर्ट में लंबित है.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आसाराम पर लिखी गई किताब के प्रकाशन को प्रतिबंधित करने के खिलाफ लगाई गई याचिका पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला 9 सितंबर को सुरक्षित रख लिया था. हार्पर कॉलिंस ने उच्च न्यायालय में लगाई गई याचिका में आसाराम के ऊपर लिखी गई पुस्तक ''गनिंग फॉर द गॉडमैन: द ट्रू स्टोरी बिहाइंड आसाराम कन्विक्शन'' (Gunning for the Godman: The True Story behind the Asaram Bapu Conviction) के प्रकाशन पर लगी अंतरिम रोक को वापस लेने का आग्रह किया है.

हार्पर कॉलिंस की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा की यह प्रवृत्ति अब बहुत बढ़ गई है कि किताब के विमोचन के दौरान लोग अदालत जाकर एकतरफा स्टे-ऑर्डर ले आते हैं. पुस्तक वितरकों के पास तक पहुंच चुकी है. सिब्बल ने अदालत से कहा कि किताब की 5 हजार प्रतियां छप चुकी हैं. बता दें कि 5 सितंबर को इसका विमोचन किया जाना था, किन्तु 4 सितंबर को अदालत की तरफ से किताब पर प्रतिबंध लगा दिया गया.

PNB बैंक में 535 पदों पर मिल रहा सुनहरा मौका

945 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के भाव में भी आई बड़ी गिरावट

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -