प्राइवेसी पॉलिसी मामला: दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा -.... तो डिलीट कर दें व्हाट्सएप अगर
प्राइवेसी पॉलिसी मामला: दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा -.... तो डिलीट कर दें व्हाट्सएप अगर
Share:

नई दिल्ली: व्हाट्सएप द्वारा लाई गई नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई की गई. याचिकाकर्ता द्वारा अपील की गई थी कि इस नीति के संबंध में सरकार को एक्शन लेना चाहिए, ये निजता का उल्लंघन है. हालांकि, दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में कोई नोटिस जारी नहीं किया है और कहा है कि इसपर विस्तृत सुनवाई की आवश्यकता है. अब इस मामले की सुनवाई 25 जनवरी को होगी.

याचिकाकर्ता द्वारा कोर्ट में कहा गया है कि इस पर सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए, ये लोगों की निजता का उल्लंघन है. व्हाट्सएप जैसा प्राइवेट एप आम लोगों से सबंधित निजी जानकारियों को साझा करना चाहता है, जिस पर रोक लगाने की आवश्यकता है. इसपर दिल्ली उच्च न्यायालय की तरफ से कड़ी टिप्पणी की गई. अदालत ने कहा कि ये एक प्राइवेट एप है, यदि आपकी निजता प्रभावित हो रही है तो आप व्हाट्सएप को डिलीट कर दीजिए. अदालत ने कहा कि क्या आप मैप या ब्राउज़र का उपयोग करते हैं?  उसमें भी आपका डाटा शेयर किया जाता है.

कोर्ट में याचिकाकर्ता की तरफ से अपील की गई है कि इस मामले में सख्त कानून बने. यूरोपीय देशों में इसको लेकर कड़े कानून हैं इसलिए व्हाट्सएप की पॉलिसी वहां पर अलग है और भारत में कानून कड़ा ना होने की वजह से आम लोगों के डाटा को थर्ड पार्टी को शेयर करने पर ऐसे एप को कोई समस्या नहीं है.

अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के बावजूद सोने की कीमतों में नहीं हुई कम

पेट्रोल, डीजल पर रिकॉर्ड शुल्क के साथ इस वित्त वर्ष में 48 टन तक उत्पाद शुल्क में हुई वृद्धि

कोचीन इंटल एयरपोर्ट पर सौर ऊर्जा संयंत्र हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -