दिल्ली हाई कोर्ट ने तीन छात्र कार्यकर्ताओं को जेल से तत्काल रिहा करने का दिया आदेश
दिल्ली हाई कोर्ट ने तीन छात्र कार्यकर्ताओं को जेल से तत्काल रिहा करने का दिया आदेश
Share:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों 'साजिश' मामले में छात्र कार्यकर्ताओं देवांगना कलिता, नताशा नरवाल और आसिफ इकबाल तन्हा को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया। तीन छात्र कार्यकर्ताओं को उनके पते और जमानत के सत्यापन विवरण की कमी का हवाला देते हुए समय पर जेल से रिहा नहीं किया गया था। 

उच्च न्यायालय ने एक निचली अदालत से कहा कि वह जामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा और जेएनयू के छात्रों देवांगना कलिता और नताशा नरवाल की जेल से रिहाई के मुद्दे पर "शीघ्रता" और "तेजी से" फैसला करे, जिन्हें उत्तर-पूर्व में 15 जून को जमानत दी गई थी। दिल्ली दंगों का मामला। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति ए जे भंभानी की पीठ ने आरोपी और दिल्ली पुलिस के वकील से कहा कि वह दोपहर में निचली अदालत के समक्ष इस मामले का संयुक्त रूप से उल्लेख करें। उच्च न्यायालय ने कहा कि वह दोपहर 3.30 बजे मामले को फिर से उठाएगा। अदालत तीनों छात्रों की तत्काल जेल से रिहाई की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें कहा गया था कि जमानत आदेश पारित होने के 36 घंटे बाद भी आरोपी को जेल से रिहा नहीं किया गया है। 

पीठ ने कहा, निचली अदालत से तत्परता और तेजी के साथ आगे बढ़ने और उसके सामने रखे गए मुद्दे पर फैसला करने की उम्मीद है। परिषद ने कहा कि निचली अदालत ने बुधवार को उनकी रिहाई पर आदेश पारित नहीं किया और कहा कि यह पहले से ही शाम 6 बजे था और मामले को गुरुवार के लिए सूचीबद्ध किया।

किसानों के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की 61 करोड़ के पैकेज की घोषणा

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पूर्व क्रिकेटर बी विजयकृष्ण के निधन पर जताया शोक

‘कांग्रेस टूलकिट’ मामले में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने 31 मई को ट्विटर इंडिया हेड से की थी पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -