दिल्ली हाईकोर्ट का DU को आदेश- जल्द घोषित किए जाएं ऑनलाइन परीक्षा के परिणाम
दिल्ली हाईकोर्ट का DU को आदेश- जल्द घोषित किए जाएं ऑनलाइन परीक्षा के परिणाम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी की हाल ही में हुई ऑनलाइन एग्जाम के परिणाम पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया कि DU अपने भी कॉलेजों को पत्र लिखकर आदेश दे कि सभी आंसर शीट का मूल्यांकन जल्द से जल्द किया जाए. अंतिम वर्ष के छात्रों का परिणाम अक्टूबर के पहले सप्ताह तक जारी करने का प्रयास करें, जिससे छात्रों को आगे दाखिला लेने में देरी का सामना ना करना पड़े.

उच्च न्यायालय ने UGC को पहले भी आदेश दिया था कि वो एक एडवाइजरी जारी करे और बताए कि इस दफा कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से परीक्षा देरी से हो रहे हैं. लिहाजा प्रोविजनल रिजल्ट, नए साल और नई कक्षाओं में एडमिशन में देरी होगी. साथ ही ये भी बताए कि कट ऑफ लिस्ट में भी देरी होगी. इस कारण छात्र प्रोविजनल रिजल्ट और दूसरी चीजों के लिए बल न दें.

आपको बता दें कि 10 अगस्त को डीयू ने पहली दफा ऑनलाइन ओपन बुक एग्जामिनेशन कराया था. उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के बाद यह परीक्षा अंतिम वर्ष के तमाम छात्रों के लिए करवाई गई. किन्तु परीक्षा आरंभ होते ही सोशल मीडिया पर इस परीक्षा को लेकर अलग-अलग छात्रों ने अपनी समस्याओं के साथ-साथ अनुभव साझा करने आरंभ कर दिए थे. बता दें कि अदालत के आदेश के बाद छात्रों को ई-मेल के माध्यम से भी अपने आंसर शीट जमा करने का विकल्प दिया गया था.

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन पहले रसोइया हुआ था संक्रमित

अब दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर मुख्यमंत्री कार्यालय को रोज देनी होगी रिपोर्ट

बिहार चुनाव: इस सप्ताह हो सकता है तारीखों का ऐलान, अंतिम चरण में निर्वाचन आयोग की तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -