रिलीज से पहले विवाद में पड़ी 'जयेशभाई जोरदार', जानिए क्या है मामला
रिलीज से पहले विवाद में पड़ी 'जयेशभाई जोरदार', जानिए क्या है मामला
Share:

अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं। जी दरअसल उनकी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ (Jayeshbhai Jordaar) का इंतज़ार फैंस को है और इस फिल्म के ट्रेलर में प्रसवपूर्व लिंग-निर्धारण के सीन को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में चुनौती दी गई है। जी दरअसल इस याचिका में कहा गया है कि सीन को बिना खुलासे किए दिखाया गया है। आप सभी को बता दें कि याचिका में कोर्ट से केंद्र और दूसरे प्रतिवादियों को फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ के अल्ट्रासाउंड क्लिनिक सेंटर के सीन को सेंसर/हटाने के लिए उचित निर्देश देने की मांग की गई है जिसमें लिंग चयन तकनीक को कथित तौर पर अभ्यास करते हुए दिखाया जा रहा है और एक लड़की के गर्भपात को प्रकट किए बिना दिखाया जा रहा है।

जी हाँ और इसी के साथ याचिका में आगे यह भी कहा गया है कि ये भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 3, 3ए, 3बी, 4, 6 और 22 का उल्लंघन है और गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम के तहत भी। इसके अलावा याचिका में ये भी अनुरोध किया कि क्यूंकि फिल्म 13 मई को पूरे भारत में रिलीज हो रही है, कोर्ट फिल्म की रिलीज से पहले अनुरोध को स्वीकार करें। जी दरअसल, याचिका एक NGO के जरिए दायर की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि ''हम फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ के ट्रेलर एक सीन में दिखाया गया है कि दंपति और उनके परिवार के सदस्य अल्ट्रासाउंड क्लिनिक और डॉक्टर के पास लिंग चयन के लिए गए थे और डॉक्टर मशीन पर मां के गर्भ में बच्चे की रेडियोलॉजी इमेज दिखा रहे हैं और परिवार के सदस्य के पूछने पर, कहते हैं कि अगर लड़का हुआ तो जय श्री कृष्णा और लड़की हुई तो जय माता दी के बाद बच्ची का गर्भपात कराया जाए।''

बीते बुधवार को याचिका के वकील पवन प्रकाश पाठक ने कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की कोर्ट के सामने मामले को उठाया जिस पर कोर्ट ने वकील से आज ही सभी दस्तावेज दाखिल करने को कहा, कोर्ट मामले पर कल सुनवाई करेगी। आप सभी को बता दें कि इस मामले में याचिकाकर्ता के वकील पवन प्रकाश पाठक ने कहा कि प्रसव पूर्व लिंग निर्धारण वैधानिक रूप से निषिद्ध है और हम कोर्ट से प्रार्थना करते हैं कि निषिद्ध गतिविधियों को बढ़ावा देने के आधार पर विचाराधीन सीन को हटा दिया जाए। फिल्म के बारे में बात करें तो फिल्म 13 मई, 2022 को रिलीज होने वाली है।

पैप्स पर भड़के तैमूर तो फूफा बोले- 'बच्चे के रिएक्शन को ब्लेम नहीं किया जाना चाहिए'

ज्वैलरी और घड़ी एग्जीबिशन में पहुंची आलिया, लुक देखकर मदहोश हुए लोग

रिलीज हुआ 'पंचायत 2' का धमाकेदार ट्रेलर, आपने देखा क्या?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -