2G घोटाला मामले में CBI की जल्द सुनवाई की मांग, HC ने कनिमोझी और अन्य को भेजा नोटिस

May 31 2019 01:00 PM
2G घोटाला मामले में CBI की जल्द सुनवाई की मांग, HC ने कनिमोझी और अन्य को भेजा नोटिस

नई दिल्ली: 2जी मामले में लंबित अपील पर त्वरित सुनवाई को लेकर सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की है. अर्जी पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा, कनिमोझी और अन्य लोगों को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है. अर्जी में सीबीआई ने कहा है कि यह केस राष्ट्रीय महत्व का है ऐसे में सीबीआई की लंबित अपील पर तत्काल सुनवाई होनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि मामले की अगली सुनवाई 30 जुलाई को होने वाली है. दरअसल, सीबीआइ द्वारा दर्ज किए गए 2जी घोटाला केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने 21 दिसंबर 2017 को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और राज्यसभा सदस्य कनीमोझी सहित सभी 17 अभियुक्तों को बरी कर दिया था. निचली अदालत के फैसले को सीबीआइ एवं ईडी ने मार्च माह में उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2जी मामले में तीन महीने का समय बीत जाने के बाद भी जवाब नहीं दायर करने से नाराज उच्च न्यायालय ने 7 फरवरी को स्वान टेलीकॉम प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा, वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर राजीव अग्रवाल, डायनेमिक रियलिटी, डीबी रियलिटी लिमिटेड एवं निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को भी सजा के तौर पर 3-3 हजार पौधे लगाने के आदेश दिए थे.

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बाज़ार में भी आई बहार, सेंसेक्स फिर एक बार 40 हज़ार पार

विदेश घूमने में इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के साथ आएगा मजा

नोएडा में 550 कैदियों ने लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प