क्या दिल्ली में 1 मई से शुरू हो पाएगा टीकाकरण ? सवास्थ्य मंत्री बोले- हमारे पास वैक्सीन नहीं...
क्या दिल्ली में 1 मई से शुरू हो पाएगा टीकाकरण ? सवास्थ्य मंत्री बोले- हमारे पास वैक्सीन नहीं...
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की सुनामी के बीच दिल्ली में एक मई से कोरोना टीकाकरण का नया चरण आरंभ होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब 1 मई से 18 साल से अधिक के लोगों के लिए टीकाकरण आरंभ करने की बात पूछी गई, तो उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास टीका नहीं हैं। हमने वैक्सीन के बारे में कंपनी से आग्रह किया है, हम आपको बताएंगे कि यह कब आती है।

वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर जैन ने कहा कि बीते 1.5 महीनों में, दैनिक संक्रमण (दर) 10-दिन के औसत से नीचे कभी नहीं थी, किन्तु अब 3 दिन से नीचे हो गई है। इसलिए हम उम्मीद की एक किरण देख सकते हैं, ऐसा लगता है कि संक्रमण दर धीरे-धीरे कम हो जाएगी। बता दें कि दिल्ली में रोज़ाना कोरोना की वजह से सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। बुधवार को 368 मरीजों की कोरोना से जान चली गई है। वहीं 25 हजा 986 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 

बता दें कि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 31.7 फीसद है, जो दिल्ली की खराब होती हालत को प्रदर्शित कर रही है। पिछले दो दिनों में ही कोरोना से 50 हजार 135 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके कारण सक्रिय मरीजों की तादाद 99 हजार को पार कर गई है और मरीजों के रिकवर होने की दर लगातार घट रही है।

देश में कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #ResignModi, फेसबुक ने किया ब्लॉक...

'देश के सभी लोगों को मिले फ्री कोरोना वैक्सीन...', राहुल गांधी ने फिर दोहराई अपनी मांग

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -