क्या दिल्ली में लगने जा रहा लॉकडाउन ? सत्येंद्र जैन बोले- तालाबंदी समाधान नहीं
क्या दिल्ली में लगने जा रहा लॉकडाउन ? सत्येंद्र जैन बोले- तालाबंदी समाधान नहीं
Share:

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके कारण कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाने की स्थिति भी बन गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी बीते कुछ दिनों में कोरोना के केस तेज़ी से बढ़े हैं. ऐसे में दिल्ली में भी लॉकडाउन लगाने की अफवाह फैल रही है. इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगने की कोई संभावना नहीं है और तालाबंदी समस्या का समाधान नहीं है.

सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है. पहले लॉकडाउन करके देख चुके हैं, उसके पीछे एक लॉजिक था. उस वक़्त किसी को नहीं पता था कि ये वायरस कैसे फैलता है. उस समय कहा गया था कि संक्रमित होने से लेकर संक्रमण समाप्त होने तक 14 दिन का सायकिल है. तब विशेषज्ञों का कहना था कि यदि 21 दिनों के लिए सभी गतिविधियों को लॉक कर दें, तो वायरस फैलना बन्द हो जाएगा. इसके बाद भी लॉकडाउन बढ़ता गया, किन्तु इसके बाद भी कोरोना पूरी तरह से ख़त्म नही हुआ. मुझे लगता नहीं है कि लॉकडाउन समाधान है.

राजधानी में कोरोना की ताज़ा स्तिथि बताते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में 1,534 संक्रमित मामले सामने आए थे और पॉजिटिविटी रेट 1.8% है. अभी जो पॉजिटिविटी रेट है वो पौने 2 फीसद के करीब कई दिन से चल रही है. पहले मामले कम थे, किन्तु हाल में थोड़े ज़्यादा बढ़े हैं. इसके लिये हमने टेस्टिंग बहुत अधिक बढा दी है. अब रोज़ाना 80-90 हज़ार टेस्ट हो रहे हैं. देश के औसत टेस्टिंग से हम 5 गुना अधिक टेस्ट कर रहे हैं. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं, एक-एक टेस्ट जो संक्रमित आ रहा है, उसमें 30 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं ताकि इसको जल्द से जल्द नियंत्रण में लाया जा सके.

हाइवे पर भिड़े डंपर और आयशर, उड़े 4 लोगों के चीथड़े

अडानी ग्रीन एनर्जी ने स्टर्लिंग और विल्सन से 75MW सौर परियोजनाएं खरीदीं

भारत ऑनलाइन स्मार्टफोन शेयर 2020 में इतने प्रतिशत रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -