केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान पर सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब, कहा- सबको मिलनी चाहिए वैक्सीन
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान पर सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब, कहा- सबको मिलनी चाहिए वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच जहां लोगों को कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि सरकार का कोरोना वैक्सीन सभी व्यक्ति को देने का कोई इरादा नहीं है. अब मंत्रालय के इस बयान पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार की नीति है, वे ही बता सकते हैं. किन्तु हमारा मानना है कि यदि वैक्सीन सफल रहती है, तो सबको दी जानी चाहिए. 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम फिर से कह रहे हैं कि यदि दिल्ली को केंद्र सरकार वैक्सीन देती है, तो हम तीन-चार सप्ताह में पूरी दिल्ली को लगा देंगे, केंद्र सरकार को सबको वैक्सीन देनी चाहिए. सरकार ने कुछ और कहा सचिव ने कुछ और कहा किसकी बात मानेंगे. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषन का ये बयान सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी की ओर इशारा कर रहा है. बयान से पहले तक लोगों को लग रहा था कि सरकार तमाम लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल करेगी. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने स्पष्ट तौर पर कहा कि पूरे देश के टीकाकरण की बात सरकार ने कभी कही ही नहीं थी.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 4006 कोरोना के संक्रमित मामले थे. पॉजिटिविटी रेट जो 7 नवंबर को 15 फीसदी से अधिक थी, वो कल 7 फीसदी से भी नीचे आ गई है. काफी तेजी से संक्रमण की दर कम हो रही है. यह संतोष का विषय है और ऐसा लगता है कि आने वाले कुछ दिनों में यह 5 फीसदी से भी नीचे पहुंच जाएगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

नवंबर के बाद टाटा मोटर्स ने किया वाहन की बिक्री में 4% से अधिक का इजाफा

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -