दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- राजधानी में शुरू हो चुका कोरोना का 'डाउन ट्रेंड'
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- राजधानी में शुरू हो चुका कोरोना का 'डाउन ट्रेंड'
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने घोषणा की है कि राजधानी में कोरोना का डाउन ट्रेंड शुरू हो चुका है. पिछले एक सप्ताह तक हर दिन 4 हजार से कम केस भी दर्ज हुए हैं. वहीं दिल्ली का डबलिंग रेट अब 50 दिन के लगभग पहुंच गया है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में 2 सप्ताह में ट्रेंड नीचे जाएगा क्योंकि कोरोना का ट्रेंड बहुत ऊपर चढ़ने के बाद रुक गया है, जिसमें अब तेजी से गिरावट आएगी. सत्येंद्र जैन ने कहा कि रोजाना 50 से 60 हजार के बीच टेस्ट किए जा रहे हैं. 

सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली में प्रति माह शरीर में एंटीबॉडी की जांच करने वाले सीरो सर्वे की तारीख बढ़ाई जा सकती है. अदालत ने आदेश दिया था, इस कारण 30 सितंबर को सीरो सर्वे को अदालत के सामने रखा जाएगा. ऐसे में अक्टूबर माह के सीरो सर्वे में थोड़ी देर हो सकती है. 1 अक्टूबर से सीरो सर्वे नहीं हो पाएगा. हालांकि सीरो सर्वे को स्थगित नहीं किया जा रहा है.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की सेहत के बारे में सत्येंद्र जैन ने कहा कि डिप्टी सीएम को प्लाज़्मा थैरेपी दी गई है. उनकी सेहत काफी ठीक है. ये पूछे जाने पर कि दिल्ली में कोरोना मंत्री, विधायकों, मेयर और नेताओं को भी गिरफ्त में ले रहा है, इस पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि वायरस पक्षपात नहीं करता है, आप मंत्री हों या संत्री. सरकार को सभी के लिए रोकथाम करनी है और उपचार का बंदोबस्त करना होता है. यदि मंत्री और मेयर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं तो गरीब लोग भी कोरोना का शिकार हो रहे हैं. 

बिहार चुनाव: महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर उलझा पेंच, राजद नेता शिवानंद तिवारी ने दिया ये सुझाव

अमित शाह के बेटे की फोटो पोस्ट कर ट्रोल हुए दिग्विजय सिंह, लोगों ने जमकर की खिंचाई

असम के सीएम सोनोवाल ने ली तरुण गोगोई के स्वास्थ्य की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -