दिल्ली में पहले दिन 4319 लोगों को लगी वैक्सीन, सत्येंद्र जैन बोले - 51 लोगों में दिखे मामूली साइड इफेक्ट
दिल्ली में पहले दिन 4319 लोगों को लगी वैक्सीन, सत्येंद्र जैन बोले - 51 लोगों में दिखे मामूली साइड इफेक्ट
Share:

नई दिल्ली: 16 जनवरी को देश भर में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम का आगाज़ हुआ. देश की राजधानी दिल्ली में 81 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया गया. दिल्ली में पहले दिन 53.32 फीसद स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया. दिल्ली की 81 वैक्सीनेशन साइट पर कुल 8,100 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले दिन वैक्सीन लगने की उम्मीद थी, हालांकि कुल 4319 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पहले दिन के टीकाकरण अभियान को सफल कहा है.

दिल्ली में टीकाकरण की कम तादाद पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से स्वैच्छिक है. सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि, "पूरे देश मे ही करीब 50 फीसद टीकाकरण हुआ है, दिल्ली में भी 50 फीसद के करीब है. सभी जगह पर आंकड़ा आधे के आस पास ही है. कम टीकाकरण की सब जगह एक ही वजह हो सकती है अलग-अलग नहीं. कुछ लोग रजिस्टर कराने के बाद एन वक़्त पर नहीं आये.

दिल्ली के स्वस्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि इसकी वजह का अंदाज़ा लगाने से कोई फायदा नहीं है कि लोग क्यों नहीं आये. उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरी तरह से स्वैच्छिक है अनिवार्य नहीं है. लगवाने वाले को पूरी छूट है. ऐसा नहीं है कि पंजीकरण कराने के बाद भी लगवानी ही पड़ेगी. दिल्ली में 81 टीकाकरण केंद्र थे जहां वैक्सीन लगाई गई है. पूरा अभियान सफल रहा."

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने चेताया, कहा- घरेलू राजनीति में बाहरी दखल मंजूर नहीं

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

चीन बनाएगा गिलगित बाल्टिस्तान में 800 किमी लंबी नई सड़क, भारत ने की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -