दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़े, सत्येंद्र जैन बोले- ये कोरोना और पराली का 'डबल अटैक'

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई है. हर दिन 7-8 हजार के करीब औसतन नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राज्य में कोरोना से बढ़ती मौतों के आंकड़े पर प्रतिक्रिया दी है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि बीच में पराली का प्रदूषण ज्यादा हुआ और फिर कोरोना संक्रमण भी था, जिससे दिल्ली में ये डबल अटैक हुआ.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब प्रदूषण कम हुआ है, ऐसे में जल्द ही इसका प्रभाव भी दिखेगा. जैन के अनुसार, डेथ रेट एक-दो सप्ताह लेट चलती है ऐसे में जल्द ही दिल्ली में मौत के आंकड़ों में डाउन ट्रेंड दिखेगा. आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के नए मामले तो बढ़ ही रहे हैं, इसके साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ रही है. पिछले तीन दिनों में लगातार दिल्ली में प्रतिदिन सौ से ज्यादा लोगों की जान गई है. दिल्ली में 22 नवंबर को 121 मौतें, 21 नवंबर को 111 मौतें, 20 नवंबर को 118 मौतें रिपोर्ट की गई हैं.

आपको बता दें कि सोमवार को ही शीर्ष अदालत ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के केस पर चिंता जताई है. अदालत ने दिल्ली सरकार से तीन दिन के भीतर तैयारियों पर स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा है, दिल्ली के अलावा कुछ अन्य राज्यों से भी सर्वोच्च न्यायालय ने स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. 

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..."

केयर ने लक्ष्मी विलास बैंक रेटिंग में किया संशोधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -