दिल्ली के स्वास्थय मंत्री का दावा- 2 हफ़्तों में 56 हज़ार के पार पहुंचेंगे कोरोना के मामले
दिल्ली के स्वास्थय मंत्री का दावा- 2 हफ़्तों में 56 हज़ार के पार पहुंचेंगे कोरोना के मामले
Share:

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की तादाद 28 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस संक्रमण की वजह से अब तक 812 लोगों की जान जा चुकी है। संक्रमण का ये आंकड़ा अब और तेजी से बढ़ने वाला है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अगले दो हफ़्तों में संक्रमितों की तादाद 56 हजार के पार पहुंचने वाली है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा है कि दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए निरंतर काम किया जा रहा है। सरकार लगातार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने के लिए कोशिशें जारी हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास 8,500-9000 बेड्स मौजूद हैं। आने वाले 15 दिनों में हम इनकी तादाद को बढाकर 15-17 हजार करने वाले हैं। जैन ने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने समय पर फ्लाइट्स की आवाजाही रोक दी होती तो इस वक़्त हालात बेहतर होते।

उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों के लिए अस्पताल की आवश्यकता है। पड़ोसी राज्यों में कोरोना के कम केस हैं, ऐसे में उनके लिए फिलहाल को दिक्कत नहीं है। आपको बता दें कि दिल्ली में रविवार को 1282 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा 28936 हो गया है। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां पर अब तक 10999 लोग कोरोना को मात देकर रिकवर कर चुके हैं। रविवार को 335 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए। दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस के 17125 सक्रिय मामले हैं।

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -