क्या दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन ? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब
क्या दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन ? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं। इस बीच अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि देश की राजधानी में फिर से लॉकडाउन लागू हो सकता है। अब इस मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जवाब देकर अटकलों पर विराम लगा दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी के 33 बड़े अस्पतालों के 80 फीसदी ICU बेड कोरोना मरीजों के लिए रिज़र्व रहेंगे। दिल्ली सरकार ने शनिवार को अस्पतालों के साथ मीटिंग के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया है। 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड अस्पतालों को 30 फीसदी बेड बढ़ाने की रियायत दी है। मतलब किसी अस्पताल में 100 बेड है तो उसे 130 किया जा सकता है। लेकिन ये बेड केवल कोरोना मरीज़ों के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में केस बढ़ने पर मिनी लॉकडाउन की संभावना से साफ मना कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान बंद हुई डोरस्टेप डिलीवरी सर्विसेज एक बार फिर से बहाल कर दी हैं।

1 सितंबर से दिल्ली के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर तमाम इलाकों में डोरस्टेप डिलीवरी आरंभ कर दी गई है। दिल्ली की आवाम अब आय प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस और नए पानी के कनेक्शन से संबंधित सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी का लाभ ले सकती हैं।

अब बॉलीवुड पर भड़की शिवसेना, कहा- कंगना के बयानों पर 'मौन' क्यों हैं फिल्मी सितारे ?

सुदीक्षा भाटी के परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी, कहा- बेटी के नाम पर बनेगा प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद का निधन, दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -