'दिल्ली में कोरोना की तीसरी नहीं पांचवी लहर चल रही ..', जानिए क्या बोले सत्येंद्र जैन ?

नई दिल्ली: देश में ताे काेराेना के मामले तेजी के साथ बढ़ ही रहे हैं, किन्तु राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में काेराेना के बढ़ते मामलाें काे देख कर ऐसा लग रहा है कि यहां काेराेना की पांचवी लहर दस्तक दे चुकी है. वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि राजधानी में मंगलवार को 5481 नए सक्रंमित केस मिले थे. जिसके बाद दिल्ली सक्रंमण दर 8.37% रही थी और संक्रमण से 3 लोगों की मौतें भी हुई थी.

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में करीब 10 हजार केस सामने आ सकते हैं, और संक्रमण दर तकरीबन 10 फीसद रह सकती है. जैन ने कहा कि कोरोना पूरे देश में तेजी से फेल रहा है, किन्तु माइल्ड है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सतर्कता बरतें, होम आइसोलेशन में रहें और डरें नहीं. जैन ने बताया कि देश में तीसरी और दिल्ली में कोरोना की पांचवी लहर आ चुकी है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि निजी अस्पतालों में 10 फीसद से बढ़ाकर 40 फीसद कोरोना के लिए रिसर्व करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि, सरकारी अस्पतालों में अभी बहुत बेड खाली हैं, कल तक 531 मरीज एडमिट थे, जिसमे से 482 लोग कोरोना वाले थे. सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना के मरीज बढ़ रहें हैं, मगर अस्पताल में कम पहुंच रहे हैं. सत्येंद्र जैन ने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक है. उन्होंने कहा कि कोविड वॉर रूम बनाया गया है. LMO ऑक्सीजन टैंक्स में मॉनिटर करने की डिवाइस लगाई गई है और उस पर पूरी तरह निगाह रखी जा रही है.


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -