सत्येंद्र जैन बोले- अगले 10-15 दिन तक दिल्ली में बढ़ेंगे कोरोना मरीज, बताई ये वजह

Sep 17 2020 03:48 PM
सत्येंद्र जैन बोले- अगले 10-15 दिन तक दिल्ली में बढ़ेंगे कोरोना मरीज, बताई ये वजह

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि देश की राजधानी में अभी कुछ दिनों तक केस और बढ़ेंगे क्योंकि दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अब तक राजधानी में चार बार टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाई जा चुकी है. सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि हमने राजधानी में टेस्टिंग को 4 गुना बढ़ा दिया है.

उन्होंने कहा कि हम मानकर चल रहे हैं कि 10-15 दिनों में इसका असर दिखने लगेगा. सक्रीय मामले अभी और बढ़ेंगे, लेकिन इससे यह होगा कि जितने भी संक्रमित मामले हैं, उन्हें हम आइसोलेट कर पाएंगे. अगले 10-15 दिनों में इसका सकारात्मक रिजल्ट सामने आएगा. सत्येंद्र जैन ने बताया है कि बुधवार को दिल्ली में 4473 मामले दर्ज किए गए थे. बुधवार को 62,593 टेस्ट किए गए, जबकि 16 सितंबर को 7.15 फीसदी पॉजिटिविटी रेट थी. 3313 लोग स्वस्थ हुए. पिछले 10 दिन के आंकड़े के मुताबिक, डेथ रेट 0.7 फ़ीसदी है.

बेड की उपलब्धता पर सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में अभी 14521 बेड हैं, इन्हें और बढ़ाया जा रहा है. इनमें से तक़रीबन 50 फ़ीसदी ऑक्यूपाइड हैं. क्या दिल्ली में है पर्याप्त ऑक्सीजन का प्रबंध है? सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम दिल्ली में ICU बेड बढ़ा रहे हैं. 3 दिन पहले ही आदेश दिए गए हैं कि 33 बड़े अस्पताल अपनी कुल क्षमता का 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोरोना के लिए आरक्षित करें.

अब हाथ घड़ी से ही पेमेंट कर सकेंगे SBI कस्टमर, नहीं होगी डेबिट कार्ड की जरुरत

आज होगी ब्रिक्स देशों के एनएसए की अहम बैठक

SBI लोन मामला: बढ़ सकती हैं अनिल अंबानी की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज