मनी लॉन्डरिंग: केजरीवाल के 'कट्टर ईमानदार' नेता की याददाश्त गई, ED को जवाब नहीं दे पा रहे सत्येंद्र जैन
मनी लॉन्डरिंग: केजरीवाल के 'कट्टर ईमानदार' नेता की याददाश्त गई, ED को जवाब नहीं दे पा रहे सत्येंद्र जैन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, रोज़ नए ड्रामे खेल रहे हैं। कुछ दिन पहले जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें गिरफ्तार किया था, तब नाटकीय तरीके से उनकी तबियत ख़राब हो गई थी। वैसे ये तो हर राजनेता के साथ होता ही है, जब जेल नज़र आती है तो नेताओं की तबियत अक्सर बिगड़ जाया करती है, फिर उनके वकील एड़ी-छोटी का जोर लगाकर नेताओं की पूरी सजा, सर्वसुविधायुक्त अस्पताल या फिर घर में ही कटवा देते हैं। इस बीच कुछ दिनों में नेताओं को जमानत मिल जाती है और वे फिर से जनता की गाढ़ी कमाई को गौंच की तरह चूसने लगते हैं। 

सत्येंद्र जैन के साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है, जो तबियत की आड़ लेकर जमानत लेने की कोशिश में हैं और उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट ने आज फैसला भी सुरक्षित रख लिया है। अदालत 18 जून को जमानत पर फैसला देगी, यानी तबतक सत्येंद्र जैन को जेल में ही रहना होगा। बता दें कि ED ने ही आय से अधिक सम्पति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को अरेस्ट किया था। जिसके बाद ED ने यह भी बताया था कि, पूछताछ में अपने बयान लिखने में जैन बेहद सुस्त हैं, वे एक ही पेज लिखने में दो पेज लगा रहे हैं। 

अब दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में ED ने बताया है कि सवाल पूछने पर सत्येंद्र जैन कहते हैं कि उन्हें कोरोना हुआ था, जिसकी वजह से अब उनकी याददाश्त चली गई है। दरअसल,  जांच एजेंसी ने सत्येंद्र जैन से कुछ दस्तावेज़ के बारे में सवाल किये गए थे। जैसे, हवाला से पैसा पाने वाले ट्रस्ट से सत्येंद्र जैन का क्या सम्बन्ध है, वे उसके सदस्य क्यों है, इसपर सवाल किए जा रहे थे। दिलचस्प बात तो ये है कि, घोटाले से जुड़ी बातों के मामले में जैन की याददाश्त जा चुकी है, लेकिन वे दिल्ली का स्वास्थय मंत्रालय अच्छे से संभाल सकते हैं बता दें कि जैन के घर पर ED ने रेड मारी थी। ED ने दावा किया था कि केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने पत्नी और बेटियों के नाम पर 16 करोड़ की हेराफेरी की है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जैन को कट्टर ईमानदार बताते हुए उन्हें पद्मविभूषण देने की मांग की थी। लेकिन केजरीवाल के वही 'कट्टर ईमानदार' नेता अपनी याददाश्त खो चुके हैं, और ED के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे हैं। 

नूपुर शर्मा पर छाती पीटने वाले 'मोहम्मद जुबैर' क्या अपने गिरेबान में भी झांकेंगे ?

नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट, एक्शन क्यों नहीं लेते अमित शाह ?

नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी की पेशी से बौखलाई कांग्रेस, गहलोत ने PM मोदी को जमकर कोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -