दिल्ली के स्वास्थय मंत्री की सेहत में सुधार, शनिवार को दी गई थी प्लाज़्मा थेरेपी
दिल्ली के स्वास्थय मंत्री की सेहत में सुधार, शनिवार को दी गई थी प्लाज़्मा थेरेपी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना से ग्रसित हो गए हैं और वह अभी साकेत के मैक्स अस्पताल में एडमिट हैं. सत्येंद्र जैन के लिए दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों की एक टीम तैयार की गई है. इस टीम में दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पताल के विभिन्न डॉक्टर्स शामिल हैं.

सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि, टीम को बनाने के पीछे का मुख्य मकसद सत्येंद्र जैन को बेहतर इलाज उपलब्ध करवाना है. सत्येंद्र जैन अभी ICU में भर्ती हैं. 55 वर्षीय मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार हो रहा है और वह अभी डॉक्टर्स की देखरेख में हैं. सत्येंद्र जैन को शनिवार को प्लाज़्मा थैरेपी दी गई थी और उनकी हालत में बहुत सुधार है. अब निजी और कुछ सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स की एक टीम बनाई गई है जो आवश्यकता पड़ने पर जैन के डॉक्टर्स को असिस्ट करेगी.

एडिशनल टीम में राजीव गांधी अस्पताल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य निजी अस्पतालों के चिकित्सकों को शामिल किया गया है. सत्येंद्र जैन को राजीव गांधी अस्पताल से ही मैक्स अस्पताल स्थानांतरित किया गया था. राजीव गांधी अस्पताल में उनका उपचार तो हो रहा था, लेकिन उन्हें प्लाज़्मा थैरेपी करने की अनुमति नहीं थी. इसलिए उन्हें मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। 

फ्रैंकलिन टेंपलटन को लेकर उलझन बढ़ी, जानें क्या है वजह

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में चमक बरक़रार, लगातार दूसरी बार पहुंचा 500 अरब डॉलर के पार

चीन से आयात पर जल्द लग सकती है रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -