दिल्ली में हुई रिकॉर्ड कोरोना टेस्टिंग, स्वास्थ्य मंत्री ने किया खुलासा
दिल्ली में हुई रिकॉर्ड कोरोना टेस्टिंग, स्वास्थ्य मंत्री ने किया खुलासा
Share:

दिल्ली गवर्नमेंट ने संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग करने की योजना बनाई है. दिल्ली सरकार का मानना है कि वह हर रोज 40 हजार टेस्टिंग करवाएगी, हालांकि इसमें एक पेंच आ गया है. दिल्ली गवर्नमेंट का कहना है कि राजधानी में प्रतिदिन 40 हजार जांच करने के फैसले पर गृह मंत्रालय जांच न बढ़ाने का दबाव डाल रहा है. इसी पूरे केस को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शुक्रवार को मीडिया वार्ता की, जिसमें उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के स्पष्टीकरण के बाद अब दिल्ली में डबल टेस्टिंग होगी. 

'इंडियन आइडल' में नजर आ चुकी रेणु नागर आईसीयू में एडमिट, प्रेमी की मौत के बाद सिंगर की हालत गंभीर

सत्येंद्र जैन ने इस मामले पर आज मीडिया वार्ता को बताया कि दिल्ली के सीएम ने कोरोना टेस्टिंग डबल करने को कहा, किन्तु इसके पश्चात गृह मंत्रालय ने टेस्टिंग न बढ़ाने के लिए दबाव बनाया. मैं खुश हूं कि मेरे पत्र के बाद गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया और अब मैं आशांवित हूं कि टेस्टिंग जल्द ही डबल हो जाएगी.इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने ये कहा कि गृह मंत्रालय को पहले गुजरात, यूपी और बाकी भारत के कोरोना. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली के सीएम ने कोरोना के टेस्ट डबल करने का निर्देश दिया, किन्तु इसे गृह मंत्रालय से भी स्पष्टीकरण की आवश्यकता पड़ी.

NEET-JEE विवाद: 6 राज्यों के मंत्री पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, परीक्षा रुकवाने के लिए पुनर्विचार याचिका दाखिल
गुरुवार को इस विषय में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भारत गवर्नमेंट के गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखा. जैन ने गृह मंत्रालय पर दिल्ली में पड़ताल बढ़ाने से रोकने का आरोप लगाते हुए, बताया कि उन्हें कुछ अफसरों ने कहा है कि गृह मंत्रालय के अफसरों द्वारा दिल्ली में कोरोना टेस्ट न बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है. अपने पत्र में जैन ने लिखा कि दिल्ली के अंदर और जांच करने से दिल्ली सरकार को क्यों रोका जा रहा है? दिल्ली के अफसरों पर इस तरह का गैर संवैधानिक और गैरकानूनी दबाव क्यों डाला जा रहा है? आप से गुजारिश है कि इस तरह का दबाव न डाला जाए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली गवर्नमेंट टेस्ट बढ़ा रही है. केंद्रीय गवर्नमेंट को इसके भीतर हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

अब घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भोजन और मनोरंजन को अनुमति, DGCA ने दी इजाज़त

भोपाल में 190 नए कोरोना के केस मिले, दस हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सुरजेवाला ने शेयर किया पूर्व कमांडर राहुल बोस का वीडियो, मोदी-योगी पर यूँ साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -