दिल्ली पुलिस पिज्जा बॉय से सबक लेंः दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली : अक्सर कहा जाता है कि पुलिस वारदात के कई घंटो बाद ही घटना स्थल पर पहुंचती है। इसी को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को पुलिस को पिज्जा बॉय से प्रेरणा लेने की सलाह दी है। कोर्ट ने कहा कि जिस तरह पिज्जा बॉय आधे घंटे की गारंटी वाले समय से भी जल्दी पहुंचता है, उसी तरह दिल्ली पुलिस को भी लोगों का भरोसा जीतने के लिए घटना स्थल पर समय से 10 मिनट पहले पहुंचना चाहिए।

जस्टिस बी डी अहमद और जस्टिस आर के गौबा की बेंच ने कहा कि हम इस बात से चिंतित है कि पुलिस दल अपराध स्थल पर समय से पहुंचने में असमर्थ है। दिल्ली पुलिस को समय पर पहुचकर दिल्लीवासियों को यह गारंटी देनी चाहिए कि वे सुरक्षित है। तभी उन्हें विश्वास होगा कि पुलिस जरुरत के वक्त उनक साथ है।

अदालत 16 दिसंबर 2012 के सामूहिक बलात्कार मामले के बाद उसके द्वारा विचार के लिए ली गई जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें वह राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की जांच और महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था सुधारने के संबंध में समय समय पर निर्देश दे रही थी। उच्च न्यायलय ने कहा कि आपके द्वारा दिया गया प्रतिक्रिया समय बहुत महत्वपूर्ण है। आपको सुनिश्चित करना होगा कि आप अपराध स्थल पर 10 मिनट में पहुंचने में समर्थ है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -