दिल्ली से हरियाणा में नहीं मार पाएंगे एंट्री, गृह मंत्री ने बोली यह बात
दिल्ली से हरियाणा में नहीं मार पाएंगे एंट्री, गृह मंत्री ने बोली यह बात
Share:

कोरोना संकट के बीच दिल्ली बॉर्डर दोबारा सील होने के बाद मची अफरा-तफरी के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने साफ किया है कि 31 मई तक जब तक लॉकडाउन 4.0 जारी है तब तक दिल्ली बार्डर नहीं खोला जाएगा. उसके बाद सरकार देखेगी कि लॉकडाउन 5.0 के तहत क्या गाइडलाइन आई हैं. उसी के हिसाब से आगे का निर्णय लिया जाएगा.

दक्षिण कोरिया समेत पाक में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई नए मामले

अपने बयान में उन्होंने कहा कि सरकारें कानून के हिसाब से चलती हैं. गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में साफ लिखा है कि आवश्यक सेवाओं के अलावा आम आदमी ऐसे बॉर्डर नहीं क्रॉस कर सकता. हमने अभी तक एमएचए (गृह मंत्रालय) की गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया है और आगे भी करते रहेंगे. साथ ही, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को डीजी हेल्थ के साथ मैंने दौरा करने के लिए भी भेज दिया है. वे संबंधित जिलों में जहां पर दिल्ली से सटे बॉर्डर पर कोरोना का प्रभाव बढ़ा है. उनका अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट देंगे. वही, दिल्ली को जिम्मेदार ठहराते हुए विज ने कहा कि हरियाणा मे जिन चार-पांच जिलों मे अधिक केस हुए हैं, उन सभी की सीमाएं दिल्ली बॉर्डर के साथ लगती हैं. इसलिए उन्होंने दिल्ली के साथ लगते बॉर्डर को सील कर दिया है. जिन कैटेगरी को हाईकोर्ट और एमएचए की गाइडलाइन मे इजाजत दी है उनके सिवा और कोई बार्डर क्रॉस नहीं करेगा. अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम मे चार सौ से अधिक केस हो चुके और इतने ही लगभग सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर मे हैं. बाकी सभी जिलों मे 50 से कम केस हुए हैं.

अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल को लेकर बोली यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली बॉर्डर सील किए जाने पर हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव पीके चौधरी ने एतराज जताया है. उन्होंने टवीट के माध्यम से कहा है कि हरियाणा में फरीदाबाद और गुरुग्राम रेवेन्यू देने में सरकार का बड़ा सहारा है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि मंत्री बॉर्डर सील करने और खोलने का आदेश नहीं दे सकते. यह तय करना स्थानीय प्रशासन का काम है. इस पर अनिल विज ने कहा है कि ट्विटर पर दुनिया लिखती है मैं सबका जवाब नहीं दूंगा. 

व्हाइट हाउस से आई रिपोर्ट्, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की खुराक लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं ट्रम्प

कोरोना संक्रमितों की सर्जरी करना हो सकता है नुकसान दायक, जा सकती है मरीज की जान

साउथ अफ्रीका में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -