शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल सरकार हटाएगी 70% कोरोना टैक्स
शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल सरकार हटाएगी 70% कोरोना टैक्स
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर शराब प्रेमियों को सस्ती शराब मिल सकेगी। केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के बीच शराब पर लगाए 70 फीसदी 'विशेष कोरोना शुल्क' को हटाने का निर्णय लिया है। रविवार को लिए गए इस फैसले के बाद से दिल्ली के लोगों को 10 जून से शराब कम दाम में मिलेगी।

एक अधिकारी ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। हालांकि अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने सभी श्रेणियों की शराब पर मूल्य वर्द्धित कर (VAT) 20 फीसद से बढ़ाकर 25 फीसद कर दिया है। अभी 20 फीसद वैट होता है, इसे बढ़ाकर 25 फीसद कर दिया जाएगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने सरकार ने शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर'विशेष कोरोना शुल्क' लगाया था। दरअसल, मई के महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी थी।

दिल्‍ली सरकार ने 4 मई को शराब की दुकानें खोलीं तो इतनी भीड़ उमड़ी कि काबू करना मुश्किल हो गया। सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं तो आनन-फानन में दुकानें बंद करानी पड़ी। उसी रात दिल्‍ली सरकार ने मौका देखकर अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) का 70 प्रतिशत 'कोरोना फीस' के रूप में लेने का आदेश दे दिया था।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान, कहा- सरकार से सलाह लेना बंद करे NGT

दूरसंचार जगत में आने वाली है क्रांति, हर जगह मिलेंगे वाई-फाई बूथ

प्रवासी मजदूरों को काम पर वापस बुलाने के लिए लुभाने ऑफर दे रही कंपनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -