डॉ वीके पॉल का बड़ा बयान, कहा-
डॉ वीके पॉल का बड़ा बयान, कहा- "अगले 3 महीने महत्वपूर्ण दिल्ली सरकार को..."
Share:

नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल ने दिल्ली सरकार से सतर्क रहने को कहा है क्योंकि आने वाले तीन महीने महत्वपूर्ण हैं और अनलॉक गतिविधियों से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हो सकती है। डॉ पॉल ने कहा कि "अनलॉक गतिविधि से मामलों में वृद्धि हो सकती है, हालांकि वर्तमान में मामलों की सकारात्मकता दर अपने निम्नतम बिंदु पर है", बैठक के मिनटों के अनुसार 20 जुलाई को सार्वजनिक किया गया। "अगले तीन महीने महत्वपूर्ण हैं ; हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

डॉ पॉल ने सुझाव दिया कि "दिल्ली को देश की राजधानी होने के साथ अंतर-राज्यीय यात्रा की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध लगाने से पहले भारत सरकार की सलाह लेनी चाहिए"। उन्होंने सुझाव दिया कि दिल्ली प्रशासन विकल्पों का पता लगा सकता है, जिसमें इष्टतम उपयोग के लिए ऐसे वैक्सीन स्टॉक की खरीद और समाज के केंद्रित वर्गों का शीघ्र टीकाकरण शामिल है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के डॉ समरियन पांडा ने भी डीडीएमए को बताया कि कोविड​​​​-19 की तीसरी लहर "दूसरी लहर जितनी गंभीर होने की संभावना नहीं है"। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के दौरान विभिन्न राज्यों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। अनिश्चितताएं थीं और कुछ राज्यों ने दूसरी लहर के चरम के करीब और कुछ ने प्रारंभिक चरण में लॉकडाउन उपायों की शुरुआत की।

तमिलनाडु के कोरकाई में खोजी गई 2,000 साल पुराना ईमारत

आज़ादी के 74 साल बाद भी ट्रेन के लिए तरस रहे ओडिशा के कई इलाके, क्या नए रेल मंत्री करेंगे कायापलट ?

अमेजन-फ्लिपकार्ट के खिलाफ नहीं रुकेगी जांच, कर्नाटक हाई कोर्ट ने ठुकराई याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -