दिल्ली सरकार जल्द ही अपने अस्पतालों में कोविड वैक्सीन की मुफ्त खुराक प्रदान करेगी
दिल्ली सरकार जल्द ही अपने अस्पतालों में कोविड वैक्सीन की मुफ्त खुराक प्रदान करेगी
Share:

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा कि लोग जल्द ही उसके अस्पतालों में मुफ्त कोरोना वायरस के टीके लगवा सकेंगे। यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि और सकारात्मक की उच्च दर देखी जा रही है।

रविवार को, भारत ने निजी केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी वयस्कों को कोविड -19 टीकाकरण की एहतियाती खुराक देना शुरू कर दिया। यह उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने दूसरे शॉट के बाद से नौ महीने पूरे कर लिए हैं। कोविशील्ड और कोवाक्सिन दोनों खुराक की कीमत अब 225 रुपये है, निजी टीकाकरण केंद्र इसके शीर्ष पर 150 रुपये प्रति शॉट तक का सेवा शुल्क लगाने में सक्षम हैं। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सरकारी अस्पतालों में जल्द ही लोगों को एहतियात की खुराक मुफ्त दी जाएगी।

बयान में कहा गया है, "जिन लोगों ने टीकाकरण की पहली और दूसरी खुराक को पुनर्जीवित किया है और अपनी दूसरी खुराक लेने के नौ महीने पूरे कर लिए हैं, उन्हें उसी टीके की एहतियाती खुराक की पेशकश की जाएगी।

"रोकथाम इलाज से बेहतर है," स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बयान में कहा। जिन लोगों को अभी तक टीका नहीं मिला है, या जिन्हें केवल पहली खुराक मिली है, उन्हें पूर्ण टीकाकरण के लिए जल्द से जल्द अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र को देखना चाहिए." दिल्ली सरकार के पास अब 1363.73 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की क्षमता है, जिसमें तरल चिकित्सा ऑक्सीजन भंडारण (एलएमओ), तरल चिकित्सा ऑक्सीजन बफर और पीएसए संयंत्र शामिल हैं, सरकार के अनुसार।

कैंसर से लेकर शुगर तक को खत्म कर देती है छोटी सी इलायची, जानिए इसके बड़े फायदे

सोते हैं मुंह खोलकर तो आज ही पढ़ लीजिये होने वाले नुकसान

बासी रोटी खाने से होते हैं चौकाने वाले फायदे, आज से शुरू कर दें खाना

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -