कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों और बेसहारा बुजुर्गों का सहारा बनेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल का ऐलान

May 14 2021 02:51 PM
कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों और बेसहारा बुजुर्गों का सहारा बनेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल का ऐलान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी है कि राजधानी में काफी दिनों के बाद 24 घंटे में साढ़े आठ हज़ार से कम मामले दर्ज किए गए हैं. साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में जो बच्चे कोरोना महामारी के दौरान में अनाथ हुए हैं, अब दिल्ली सरकार उनकी मदद करेगी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में बीते दिनों कई बच्चों के माता-पिता की कोरोना के चलते मौत हो गई है. ऐसे अनाथ बच्चों की परवरिश और पढ़ाई का खर्चा दिल्ली सरकार वहन करेगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई बुजुर्ग हैं, जिनके जवान बच्चे चले गए और अब घर चलाने के लिए कोई नहीं बचा है. जिनके घरों में कमाने वाला कोई नहीं है, उन बुजुर्गों की मदद भी दिल्ली सरकार करेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना काल में कई बच्चे अपने मां-बाप को खो चुके हैं, किन्तु मैं कहता हूं कि बच्चों आप चिंता मत करना, मैं हूं ना.

अरविंद केजरीवाल ने आग्रह किया है कि सभी लोग लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें, हम कोरोना को जड़ से खत्म करना है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अप्रैल में दिल्ली में 28 हज़ार तक मामले पहुंच गए थे, बीते 24 घंटे में संक्रमण दर भी 12 फीसदी पहुंच गई है, अप्रैल में ये 36 फीसदी तक पहुंच गई थी.

 

कोरोना के चलते भारत समेत पाक में भी फीका पड़ा ईद का त्यौहार

यूपी-बिहार के लोगों से लालू की अपील, कहा- अपनी जीवनदायिनी गंगा मां को बचाओ

आज तीसरी बार नेपाल के पीएम पद की शपथ लेंगे ओली, बहुमत साबित करने में नाकाम रहा विपक्ष