दिल्ली में खोले जाएं जिम, होटल और बाजार....केजरीवाल सरकार ने LG को भेजा प्रस्ताव
दिल्ली में खोले जाएं जिम, होटल और बाजार....केजरीवाल सरकार ने LG को भेजा प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव भेजा है. इसमें कहा गया है कि देश की राजधानी में कोरोना के केस कम हो रहे हैं. ऐसे में होटल और जिम और साप्ताहिक बाजार खोले जाएं. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि इससे पहले होटल और साप्ताहिक बाजार दोबारा खोले जाने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया था. इसमें कहा गया था कि कोरोना से उपजी स्थिति ‘चिंताजनक’ बनी हुई है और खतरा अभी टला नहीं है.

ये फैसला खारिज हो जाने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखते हुए कहा था कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए LG अनिल बैजल को इजाजत देने का निर्देश दिया जाए. दिल्ली सरकार के आंकड़ो के अनुसार, 5 अगस्त तक दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 140232 मामले दर्ज किए गए हैं. 

इसमें से 10072 सक्रीय मामले हैं यानी जिनका उपचार चल रहा है. इलाज के बाद अब तक 126116 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का रिकवरी रेट 89.93 फीसदी है. होम आइसोलेशन में 5227 लोग हैं तो वहीं अस्पतालों में 3769 मरीज उपचार ले रहे हैं. इस वायरस की वजह से अब तक यहां 4044 लोगों की जान जा चुकी है.

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -