दिल्ली सरकार के स्कूलों ने CUET तैयारी करने वाले  छात्रों की सहायता की
दिल्ली सरकार के स्कूलों ने CUET तैयारी करने वाले छात्रों की सहायता की
Share:

नई दिल्ली: यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी छात्र को धन की कमी के कारण प्रवेश परीक्षा की तैयारी में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, दिल्ली सरकार के कई स्कूलों ने - एक पहल के तहत - इच्छुक छात्रों को स्कूल स्तर पर ही "पर्याप्त" सहायता प्रदान करके तैयारियों में मदद की है। उच्च शिक्षा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली सरकार के कई स्कूलों के छात्रों को सीयूईटी के लिए मुफ्त कोचिंग सत्र प्राप्त हुए। इसके अतिरिक्त, ऑनलाइन मॉक परीक्षा श्रृंखला के माध्यम से, सरकारी स्कूलों में छात्रों  को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) के संपर्क में लाया गया था।

उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कौटिल्य सर्वोदय विद्यालय में छात्रों से बात की और उनकी तैयारी के बारे में अधिक जानने और प्रवेश परीक्षा के सामने "उनका आत्मविश्वास बढ़ाने" के लिए।

उपमुख्यमंत्री ने दक्षिण-पूर्व जिले के स्कूलों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हाल ही में, लगभग 5000 छात्रों के लिए 20 दिनों के सीयूईटी तैयारी पाठ्यक्रम आयोजित किए गए थे, जो "इन छात्रों को उनके सपनों के संस्थानों के करीब ले जाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इसका उद्देश्य छात्रों को विषय की तैयारी में सहायता करने के अलावा सीबीटी से परिचित कराना था। तकनीकी टीम ने इसके लिए पांच ऑनलाइन सीबीटी चलाने में मदद की। विद्यार्थियों की क्षमताओं और ज्ञान का मूल्यांकन भी आसान बना दिया गया था।

हिंदी भी ठीक से नहीं पढ़ पाए तेजस्वी यादव, नेटिजेंस ने जमकर उड़ाई खिल्ली, Video

आखिर कैसे रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति के बाद भी विम्बलडन की टिकट बिक्री में आई कमी

कैसे बिग बॉस में पहुंचे जम्मू में जन्मे आसिम रियाज?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -