दिल्ली में लागू हो सकता है नाईट कर्फ्यू, हाई कोर्ट में केजरीवाल सरकार ने दी जानकारी
दिल्ली में लागू हो सकता है नाईट कर्फ्यू, हाई कोर्ट में केजरीवाल सरकार ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. दिल्ली उच्च न्यायालय में आम आदमी पार्टी (आप) की केजरीवाल सरकार ने कहा है कि हम कोरोना संकट को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

दरअसल, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बाकी राज्यों की तरह नाइट कर्फ्यू लगाने पर केजरीवाल सरकार से उसकी राय जानना चाही थी. इस पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कहा कि हम अभी किसी भी तरह के कर्फ्यू लगाने के निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं, हालांकि नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है, किन्तु कोरोना के हालात को देखने के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा.  दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय ने कहा कि ICU बेड को लेकर हमारे पुराने आदेश पर आपका अनुपालन अपर्याप्त है. 

इस पर केजरीवाल सरकार ने कहा कि 6-8 दिनों में दिल्ली के भीतर आईसीयू बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी. सरकार ने कहा कि हम RWA के साथ भी चर्चा कर रहे हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 5 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में 5 दिन बाद 100 से कम लोगों की मौत रिकॉर्ड की गई है. इससे पहले 19 नवंबर को 98 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा था. वहीं, 20 से 24 नवंबर तक हर रोज 100 से अधिक लोगों की मौत हुई. 

ग्लेनमार्क ने 3 वर्ष के लिए डॉव जोन्स SEM इंडेक्स में स्थान किया हासिल

भारतीय अर्थव्यवस्था ने उम्मीद से अधिक जोरदार तरीके से की वापसी - RBI गवर्नर

भारत की अर्थव्यवस्था उम्मीद से अधिक मजबूत हुई है: राज्यपाल शक्तिकांत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -