पद्म पुरस्कारों के लिए AAP सरकार ने सुझाए इन तीन डॉक्टर्स के नाम
पद्म पुरस्कारों के लिए AAP सरकार ने सुझाए इन तीन डॉक्टर्स के नाम
Share:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को आईएलबीएस के निदेशक डॉ. एसके सरीन, एलएनजेपी के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार और मैक्स हेल्थकेयर क्लीनिकल निदेशक (आंतरिक चिकित्सा) संदीप बुद्धिराजा के नामों को पद्म पुरस्कारों के लिए प्रस्तावित करने के लिए चुना है। केजरीवाल के अनुसार, दिल्ली सरकार के सुझावों के अनुरोध का जवाब देने वाले 9,427 व्यक्तियों द्वारा प्रस्तुत 740 नामों की सूची में से तीन चिकित्सा विशेषज्ञों के नाम चुने गए थे। नामों का चयन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाली एक समिति ने किया, जिसमें मुख्य सचिव विजय देव और मंडलायुक्त संजीव खिरवार सदस्य थे।

डॉ सरीन, जो कोविद प्रबंधन पर दिल्ली सरकार की विशेषज्ञ समिति का हिस्सा थे, जहाँ इस बात का पता चला है कि "दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक संचालित किया, जो कई लोगों की सहायता के लिए आया।" एलएनजेपी अस्पताल के डॉ कुमार, जिसने 20,500 कोविद रोगियों का इलाज किया है, जो उनमें से एक है। देश में सर्वोच्च। उन्होंने एक अनूठी पहल शुरू की, जिसने परिचारकों और रोगियों को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत करने में सक्षम बनाया, जिससे विशेष रूप से उन लोगों को मदद मिली, जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। डॉ बुद्धिराजा ने अपनी नेतृत्व क्षमता में, न केवल दिल्लीवासियों का, बल्कि पूरे देश के रोगियों का इलाज किया। उत्तर भारत, सीएम ने कहा, प्लाज्मा थेरेपी भी पहले उनके द्वारा शुरू की गई थी।

सीएम केजरीवाल ने कहा, "डॉक्टरों और पैरामेडिक्स ने पूरी महामारी के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर निस्वार्थ भाव से हमारी सेवा की। उनका सम्मान करने का समय आ गया है। एलएनजेपी में दूसरा प्लाज्मा बैंक और जीनोम अनुक्रमण सुविधा खोली गई, जिसमें महामारी शुरू होने पर 50 आईसीयू बेड थे और आज 900 हैं। अस्पताल में 266 सी-सेक्शन सहित 627 प्रसव हुए।"

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया मोबाइल ऐप को लॉन्च

भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स पर इस माह तक लगा प्रतिबन्ध

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में याद किए गए मेजर ध्यानचंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -