दिल्ली में गहराया साँसों का संकट, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए आप सरकार ने बनाया ये प्लान
दिल्ली में गहराया साँसों का संकट, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए आप सरकार ने बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच लोग ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं. ऐसे में उत्तर दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले  तीन बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की दिशा में काम आरंभ हो गया है. वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार भी ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. 

नार्थ दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने महापौर जय प्रकाश के साथ अस्पताल में लगने वाले प्लांट का जायजा लिया. महापौर जय प्रकाश ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए हमारी कॉर्पोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी (CSR) के जरिए इंडियन ऑयल से चर्चा चल रही है. उन्होंने नगर निगम फाइल भेज दी है. जैसे ही से फाइल को इजाजत मिलेगी और फंड आ जाएगा निगम एक माह के भीतर एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर देगा. महापौर की मानें तो उत्तरी दिल्ली नगर निगम का यह खुद का ऑक्सीजन प्लांट होगा. अस्पताल में जो मरीज आने वाले समय में भर्ती होंगे, उनको ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा, जो इस समय दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में लोगों को झेलना पड़ रहा है.

महापौर ने ये भी बताया कि यह ऑक्सीजन प्लांट आधुनिक तकनीक से लैस होंगे, जिनमें एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का प्रोडक्शन होगा, जो कि 200 बिस्तर के अस्पताल के लिए पर्याप्त हैं. उन्होंने बताया कि चूंकि बालकराम अस्पताल 100 बेड्स का है, इसलिए 100 बेड्स की जो अतिरिक्त ऑक्सीजन उत्पादित होगी, वह दूसरे अस्पतालों को भेजी जाएगी.

कोरोना के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविधा

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना महामारी के बीच मोदी सरकार को बड़ी राहत, रिकॉर्ड हाई पर जा पहुंचा GST कलेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -