दिल्ली सरकार का तोहफा, 800 बेड का भव्य हॉस्पिटल तैयार

देश की राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने सत्ता में आते ही शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते जो काम किया है उसके चर्चे पुरे देश भर में है. उसी के तहत दिल्ली की केजरीवाल सरकार बनवाया जा रहा है 800 बेड का मल्टी स्पेशियेलिटी हॉस्पिटल जो सरकार के अधीन रहेगा. यह हॉस्पिटल वैसे तो मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के कार्यकाल में शुरू हुआ था. 

बता दें, यह हॉस्पिटल दिल्ली के बुराड़ी में केजरीवाल सरकार द्वारा बनवाया जा रहा है. हालाँकि कांग्रेस की सरकार ने इस हॉस्पिटल को शुरू करने के बाद शिलान्यास का पत्थर लगवा कर छोड़ दिया था. कांग्रेस सरकार ने इस हॉस्पिटल के लिए 183 करोड़ का बजट निर्धारित किया था जिसमें करीब 200 बेड सुविधा दी जा रही थी लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने बजट में मात्र 90 करोड़ बढ़ाकर इस हॉस्पिटल में बेड की संख्या चार गुना ज्यादा कर 800 कर दी है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली की जरूरतों को देखते हुये अरविंद केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आते ही इसे प्राथमिकता दी. अत्याधुनिक उपकरणों और सुविधाओं से लैस ये अस्पताल बनकर लगभग तैयार है और 4 महीनों के अंदर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लाखों लोग इससे लाभान्वित होंगे. इससे पहले भी केजरीवाल ने स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करने के लिए दिल्ली के लोगों को मोहल्ला क्लिनिक का तोहफा दिया था जिसके चर्चे विश्वभर में हुए है. 

कांग्रेस से गठबंधन को क्यों बेचैन है आप

देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें

अब्दुल फतह दूसरी बार बने मिस्र के राष्ट्रपति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -